Ragging Case: असम की डिब्रूगढ़ यूनिवर्सिटी (Dibrugarh University) में रैगिंग का मामला सामने आया है. यहां रैगिंग से तंग आकर एक छात्र हॉस्टल की दूसरी मंजिल से कूद गया. छात्र आनंद सरमा गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है. वहीं, असम पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. 


आनंद सरमा को गंभीर चोटों के साथ नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आनंद को फिलहाल डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया. डिब्रूगढ़ पुलिस ने छात्र के परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज कर एक पूर्व और चार वर्तमान छात्रों को गिरफ्तार किया है. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने छात्रों से "रैगिंग को ना कहने" की अपील की है. 


एंटी-रैगिंग टास्क फोर्स ने शुरू की जांच 


सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्विट कर कहा कि डिब्रूगढ़ यूनिवर्सिटी के छात्र को रैगिंग के एक कथित मामले में गंभीर चोट लगी है. मामले में कड़ी कार्रवाई की जा रही है. सभी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. वहीं, पीड़ित आनंद सरमा की हर तरह से चिकित्सा देखभाल की जा रही है. एंटी-रैगिंग टास्क फोर्स सहित यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने इस घटना पर ध्यान दिया है और इससे पहले की घटनाओं की जांच शुरू कर दी है. 


पीड़ित की मां ने लगाए गंभीर आरोप 


सूत्रों के मुताबिक पीड़ित की मां सरिता शर्मा ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने बताया कि उनके बेटे के साथ रैगिंग की गई. मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान किया गया. इसके साथ ही उसे मारने की भी कोशिश की गई. उससे पैसे लूटे गए और जबरन शराब और गांजा देकर आपत्तिजनक तस्वीरें लेने लगे. डिब्रूगढ़ पुलिस ने इस मामले में आपराधिक साजिश, किसी व्यक्ति को गलत तरीके से रोकना, डकैती और हत्या की कोशिश के तहत मामला दर्ज किया है. 


ये भी पढ़ें: त्रिलोकपुरी हत्याकांड: मां-बेटे ने की पिता की हत्या! पड़ोसियों ने बताया कैसा था परिवार का व्यवहार, रोज होते थे झगड़े