Raghav Chadha Over ED Complaint: आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद राघव चड्ढा का कहना है कि उनके खिलाफ आबकारी नीति मामले में ईडी की शिकायत की खबर झूठी और मनगढ़ंत है. उनका कहना है कि मुझे ईडी की किसी भी शिकायत में न तो आरोपी के तौर पर नामित किया गया है और न ही संदिग्ध या गवाह के तौर पर. यह मेरी प्रतिष्ठा और विश्वसनीयता को नुकसान पहुंचाने वाला दुष्प्रचार है. उन्होंने ये बातें मंगलवार (2 मई) को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहीं.


दरअसल, आबकारी नीति मामले में ईडी ने पूरक आरोपपत्र दाखिल किया है. इस चार्जशीट के अनुसार, मनीष सिसोदिया के पीए सी. अरविंद ने अपने बयान में कहा कि डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के आवास पर एक बैठक हुई थी. इसमें राघव चड्ढा, पंजाब के एक्साइज कमिश्नर, आबकारी अधिकारी और विजय नायर मौजूद थे. चार्जशीट में राघव चड्ढा के नाम का जिक्र है, लेकिन आरोपी के तौर पर उनका नाम नहीं है.






राघव चड्ढा ने क्या कुछ कहा?


इसी रिपोर्ट के बाद चड्ढा ने कहा, "सुबह से जो भी न्यूज रिपोर्ट और रिपोर्टिंग न्यूज चैनल्स के माध्यम से, वेबसाइट्स के माध्यम से या अखबारों के माध्यम से दी जा रही है. वो सरासर गलत और अपने मन से कही गई है, झूठ है और दुर्भावना से भरी हुई है." उन्होंने का कि ये मोटिवेटेड है. ये बगैर तथ्यों के गलत खबर दी जा रही है.


उन्होंने कहा, " मैं साफ करना चाहता हूं कि मेरा नाम प्रवर्तन निदेशालय (ED)  की किसी भी शिकायत में एक आरोपी के तौर पर, या फिर एक संदिग्ध के तौर पर कहीं नहीं है. आरोपी और संदिग्ध तो छोड़ दीजिए बतौर गवाह भी मेरा नाम कहीं नहीं है. " उन्होंने आगे कहा, लेकिन पूरे देश भर में प्रचार किया जा रहा है न्यूज पेपर के माध्यम से कि जाने मुझे अभियुक्त के तौर पर आरोपी के तौर पर चार्जशीट में ईडी मेरा नाम शामिल कर कोर्ट में दायर किया गया है. ये सरासर गलत है."






राघव चड्ढा ने कहा, "और मैं स्टेटमेंट पढ़ कर पहले अपनी बात स्पष्ट तौर पर आपके सामने रखना चाहूंगा. उसके बाद इसके राजनीतिक पहलू पर विस्तार से चर्चा करेंगे." उन्होंने कहा, " मैं मीडिया से दुर्भावनापूर्ण रिपोर्टिंग से बचने और एक स्पष्टीकरण जारी करने का अनुरोध करता हूं, अगर इसमें वो लोग नाकाम रहते है तो मुझे कानूनी कार्रवाई करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा."





ये भी पढ़ें: Sharad Pawar Resign : नया NCP प्रमुख चुनने वाली कमेटी में कौन-कौन शामिल? यहां पढ़ें