Raghav Chadha Interview: विपक्षी दलों के गठबंधन 'इंडिया' (‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने मंगलवार (25 जुलाई) को पलटवार किया. उन्होंने एबीपी न्यूज से बात करते हुए कहा कि 'इंडिया' से इन्हें परहेज है. 


आप नेता राघव चड्ढा ने कहा, '' इंडिया की अंग्रेजों की ईस्ट इंडिया कंपनी और आतंकवादी संगठन इंडियन मुजाहिदीन से तुलना मत करिए. इसे ऐसे देखिए कि देश का नाम इंडिया है. संविधान को इंडिया का संविधान का कहा जाता है. वायु सेना को इंडियन एयर फोर्स कहा जाता है. भारतीय सेना को इंडियन आर्मी कहा जाता है. इन्होंने स्किल इंडिया, डिजिटल इंडिया, मेक इन इंडिया और पढ़ेगा इंडिया दिया. आज इनको इंडिया शब्द से परहेज हो रहा है.''


राघव चड्ढा ने क्या कहा?
राघव चड्ढा ने कहा कि 'इंडिया' ने इनकी नींद उड़ा दी है. ऐसा लगता है कि बीजेपी घबराई हुई है. 'इंडिया' शब्द को आतंकवादी संगठन और ईस्ट इंडिया कंपनी के परिपेक्ष्य से ही देख रहे हैं. मेरी बीजेपी और पीएम मोदी से विनती है कि 'इंडिया' को इंडिया के परिपेक्ष्य में ही देखिए. 


उन्होंने आगे कहा कि कमजोर एनडीए बनाम मजबूत 'इंडिया' चुनाव होगा. एनडीए से नौ दल गठबंधन तोड़ चुके हैं. एनडीए में शामिल 38 पार्टियों में से 25 या 26 के तो एक भी सांसद नहीं है. 






पीएम मोदी ने क्या कहा?
पीएम मोदी ने मंगलवार को बीजेपी के संसदीय दल की बैठक में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ को देश का अब तक का सबसे ‘दिशाहीन’ गठबंधन करार दिया. उन्होंने ईस्ट इंडिया कंपनी और इंडियन मुजाहिदीन जैसे नामों का हवाला देते हुए कहा कि केवल देश के नाम के इस्तेमाल से लोगों को गुमराह नहीं किया जा सकता.


ये भी पढ़ें- इंडियन मुजाहिद्दीन, PFI का जिक्र कर पीएम मोदी ने INDIA को घेरा, राहुल गांधी समेत अन्य विपक्षी नेताओं ने किया पलटवार | बड़ी बातें