Raghuram Rajan Statement: भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन (Raghuram Rajan) ने एक बार फिर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का साथ दिया है. रघुराम राजन ने उनके बचाव में कहा कि राहुल गांधी स्मार्ट व्यक्ति हैं पप्पू नहीं हैं. रघुराम पिछले ही महीने राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) में भी शामिल हुए थे. उन्होंने पूर्व कांग्रेस प्रमुख की 'पप्पू' छवि को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. 


एक इंटरव्यू में रघुराम राजन ने कहा कि उन्हें लगता है राहुल की छवि दुर्भाग्यपूर्ण है. राहुल किसी भी तरह से 'पप्पू' (मूर्ख) नहीं है. वह एक स्मार्ट, युवा, जिज्ञासु व्यक्ति हैं. प्राथमिकताएं क्या हैं, बुनियादी जोखिम और उनका मूल्यांकन करने की क्षमता की अच्छी समझ होना महत्वपूर्ण है और राहुल इन सभी चीजों के लिए सक्षम हैं. 


केंद्र को लेकर क्या बोले राजन 


रघुराम राजन ने यह भी खुलासा किया कि वह राहुल गांधी के साथ चले क्योंकि वह भारत जोड़ो यात्रा के मूल्यों के लिए खड़े थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र की आर्थिक नीतियों की आलोचना पर रघुराम राजन ने कहा कि वह मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के भी आलोचक थे और चुनावी राजनीति में उनके प्रवेश से स्पष्ट रूप से इनकार करते थे. 


रघुराम ने साफ किया कि वह भारत जोड़ो यात्रा में शामिल इसलिए हुए क्योंकि वह यात्रा के मूल्यों के लिए खड़े होना चाहते थे. इसलिए बिल्कुल नहीं कि वह किसी राजनीतिक दल में शामिल नहीं होना चाहते हैं. उन्होंने साफ किया कि उनका ऐसा कोई मन नहीं है. 


ये भी पढ़ें: 


'72 घंटे के भीतर जवाब दे कुश्ती महासंघ या...', पहलवान विनेश फोगाट के यौन शोषण के आरोप पर एक्शन में सरकार