CM Hemant Soren Disqualification: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के राजनीतिक भविष्य को लेकर आज राज्यपाल का फैसला आ सकता है. इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास (Raghubar Das) ने बयान जारी किया है. उनका कहना है कि हेमंत सोरेन को बीजेपी ने नहीं कहा था कि अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारो और न सिर्फ अपने लिए पत्थर का खनन का पट्टा ले लो बल्कि भाई और परिवार के लिए भी खनन का पट्टा का ले लो.  


रघुवर दास ने कहा कि बीजेपी ने जो राज्यपाल को आवेदन दिया गया था उसमें हेमंत सोरेन की विधायकी खत्म करने और उन्हें भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत चुनाव लड़ने से रोकने का भी आवेदन किया था. हमने राज्यपाल को पूरा पुख्ता सबूत दिया है, जिससे उन्हें चुनाव लड़ने से भी रोका जा सके. 


वेट एंड वॉच मोड पर बीजेपी - रघुवर दास


रघुवर दास ने कहा कि बीजेपी फिलहाल वेट एंड वॉच कर रही है. सरकार के जाने, नहीं जाने से हमारा कुछ लेना देना नहीं है हम चाहते हैं कि लोकतंत्र रहे झारखंड में न कि राजतंत्र बने. 


दरअसल, सोरेन के मुख्यमंत्री रहते हुए खदान लीज का पट्‌टा लेने के मामले में चुनाव आयोग ने गुरुवार यानी 25 अगस्त को राज्यपाल से उनकी सदस्यता रद्द करने की सिफारिश की थी. इसे देखते हुए उनकी विधानसभा की सदस्यता रद्द कर दी गई है. हालांकि, सोरेन को चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य घोषित करने के मामले में अभी कोई फैसला नहीं हुआ है. 


सोरेन का बीजेपी पर करारा हमला


हेमंत सोरेन ने भी केंद्र सरकार और बीजेपी पर करारा हमला बोलते हुए कहा, "केंद्र सरकार और भाजपा ने जितना कुचक्र रचना है रच ले, कोई फर्क नहीं पड़ता. मैं आदिवासी का बेटा हूं, झारखंड का बेटा हूं, हम डरने वाले नहीं, लड़ने वाले लोग हैं."


ये भी पढ़ें : 


Jharkhand News: राज्यपाल के फैसले से पहले हेमंत सोरेन का बड़ा बयान, केंद्र सरकार को लेकर कह दी ये बात


Ghulam Nabi Azad के समर्थन में उतरे कांग्रेस नेता मनीष तिवारी, बोले- 'नेताओं के चपरासी देते हैं ज्ञान'