नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार से आग्रह किया कि राशनकार्ड नहीं होने के कारण सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) का लाभ नहीं उठा पा रहे लोगों को तत्काल राशनकार्ड जारी किए जाएं.


उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना संकट के कारण पश्चिम एशियाई देशों में हजारों भारतीय कामगार मुश्किल का सामना कर रहे हैं. साथ ही ऐसे में सरकार को उन्हें वापस लाने की व्यवस्था करनी चाहिए.


गांधी ने ट्वीट किया, '' हम सरकार से अपील करते हैं कि इस संकट में तत्काल राशनकार्ड जारी किए जाएं. ये उन सभी के लिए हों जो इस लॉकडाउन में अन्न की कमी से जूझ रहे हैं.''





उनके मुताबिक लाखों देशवासी बिना राशनकार्ड के पीडीएस का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं. अनाज गोदाम में सड़ रहा है जबकि सैकड़ों भूखे पेट इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह स्थिति अमानवीय है.


पश्चिम एशिया में मुश्किल का सामना कर रहे लोगों का उल्लेख करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, ''पश्चिम एशिया में कोविड-19 के संकट और कारोबारों के बंद होने से हजारों भारतीय कामगार बहुत मुश्किल में हैं और वे भारत लौटने के लिए परेशान हैं.'' उन्होंने कहा कि सरकार को हमारे भाई एवं बहनों को वापस लाने के लिए विमानों की व्यवस्था करनी चाहिए और यह कदम उन्हें अलग रखने की योजना के साथ उठाया जाए.


ये भी पढ़ें


Lockdown तोड़ने वालों पर भड़के सलमान खान, कहा- अपने परिवार का जनाज उठा लोगे?

Coronavirus World Update: दुनिया भर में संक्रमण के 83 हजार से ज्यादा नए मामले आए, 24 घंटे में 7 हजार से अधिक मौत