Rahul Gandhi On Agniveer Scheme: अग्नवीर मामले को लेकर विपक्षी पार्टी केंद्र की मोदी सरकार से लगातार सवाल पूछ रही है. लोकसभा में भी सोमवार (1 जुलाई) को इसे लेकर काफी बहस हुई. अग्निवीर मामले को लेकर नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी लोकसभा में भगवान शिव की फोटो दिखाकर अपनी बात कह रहे थे, जिसके लिए स्पीकर ओम बिरला ने उन्हें कई बार टोका भी था. अब नेता प्रतिपक्ष ने एक वीडियो संदेश जारी किया है, जिसमें वह भगवान शिव की उसी फोटो के साथ अग्निवीर योजना को लेकर केंद्र सरकार पर आरोप लगा रहे हैं.


रक्षा मंत्री पर लगाया झूठ बोलने का आरोप


वीडियो में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा, "संसद में अपने भाषण में मैंने कहा था कि सत्य की रक्षा हर धर्म का फाउंडेशन है. जवाब में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भगवान शिव के फोटो के सामने पूरे हिंदुस्तान को, देश की सेना को और अग्निनवीरों को क्षतिपूर्ति को लेकर झूठ बोला."


शहीद अजय सिंह का किया जिक्र


इस दौरान नेता प्रतिपक्ष ने अपने वीडियो में शहीद अजय सिंह का जिक्र करते हुए उनके पिता का क्लिप दिखाया, जिसमें वे कह रहे हैं, "राजनाथ सिंह ने बयान दिया कि शहीद के परिवारों को 1 करोड़ रुपये मिल चुके हैं. हमें न ही कोई पैसा आया न ही इसे लेकर कोई जानकारी मिली है." सांसद राहुल गांधी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पर संसद में झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए मांफी मांगने मांग की.



नेता प्रतिपक्ष ने सदन में दिखाई थी भगवान शिव की तस्वीर


नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सदन में भगवान शिव की तस्वीर दिखाई और कहा कि शंकर भगवान से सच, साहस और अहिंसा की प्रेरणा मिलती है. उनका कहा था, ‘‘भगवान शिव कहते हैं कि डरो मत, डराओ मत.’’ नेता प्रतिपक्ष ने भगवान शिव की अभय मुद्रा का उल्लेख करते हुए कहा था कि इस मुद्रा का उल्लेख इस्लाम, सिख, ईसाई, बौद्ध और जैन, सभी धर्मों में हैं. राहुल गांधी ने अयोध्या में बीजेपी की हार का जिक्र करते हुए कहा था कि भगवान श्रीराम ने बीजेपी को एक संदेश दिया है.