Rahul Gandhi: पेरिंस ओंलिपक में दो मेडल जीतने वाली शूटर मनु भाकर का भारत पहुंचने पर जोरदार स्वागत हुआ. शुक्रवार (09 अगस्त) को लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने मनु भाकर से मुलाकात की. मनु भाकर के साथ उनके कोच जसपाल राणा और उनके परिवार के सदस्य भी मौजदू थे. राहुल गांधी ने गुलदस्ता देकर और मिठाई खिलाकर मनु भाकर का गर्मजोशी से स्वागत किया. 


सोशल मीडिया पर राहुल गांधी और मनु भाकर के मिलने की तस्वीर वायरल हुईं. वायरल तस्वीर पर कई यूजर्स ने कमेंट्स किए. कई यूजर्स ने लिखा कि ओलंपिक मेडलिस्ट का गर्मजोशी से स्वागत किया जाना काफी अच्छा है जो उन्हें प्रेरणा देगा. इसके साथ ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी और मनु भाकर के कोच जसपाल राणा की पुरानी तस्वीर भी वायरल हुई.


पुराने दोस्त हैं राहुल और जसपाल राणा


राहुल गांधी और जसपाल राणा की वायरल तस्वीर पर दावा किया जा रहा है कि दोनों की दोस्ती काफी पुरानी है. ये तस्वीर दोनों की जवानी की है. बता दें कि कोच जसपाल राणा का नाम शूटिंग के दिग्गजों में शुमार है. वैसे तो 54 साल की उम्र में राहुल गांधी की फिटनेस की भी काफी तारीफ होती हैं और लोग उन्हें फिटनेस फ्रीक भी कहते हैं. 



Source- X (@razal_salah)


शूटिंग में मेडल जीत चुके हैं राहुल गांधी


राहुल गांधी का सोशल मीडिया पर एक और फोटो वायरल हुआ जिसमें वो मेडल लेते हुए नजर आ रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल गांधी ने 26 दिसंबर 1988 से 05 जनवरी 1989 तक दिल्ली में आयोजित 32वें नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में भाग लिया था. बताया गया कि उन्होंने इस दौरान 25 मीटर एयर पिस्टल में पहला स्थान भी हासिल किया था जिसका एक सर्टिफिकेट भी वायरल है. 


Source- X (@RSingh6969a)


जसपाल राणा का बजता था डंका


बता दें कि मनु भाकर के कोच जसपाल राणा शूटिंग की दुनिया में एक बड़ा नाम हैं. 1990 के दशक में राणा का शूटिंग में डंका बजता था. उन्होंने हिरोशिमा एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल अपने नाम किया और महज 18 साल की उम्र में अर्जुन पुरस्कार जीता. 1994 में कोलंबिया में कॉमनवेल्थ गेम्स में चार गोल्ड मेडल पर भी कब्जा जमाया था.


ये भी पढ़ें: हिंडनबर्ग की रिपोर्ट पर सियासी घमासान, कांग्रेस-TMC ने केंद्र को घेरा, रख दी ये बड़ी मांग