Rahul Gandhi: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने अपने व्हाट्सऐप चैनल पर युवाओं को संदेश दिया. उन्होंने कहा कि देश मे युवाओं के बीच बढ़ता आत्महत्या दर बहुत ही दुखद और चिंताजनक है. इस दौरान कांग्रेस सांसद ने देश में बढ़ती आत्महत्या के केस का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, "पिछले दशक में, जबकि 0-24 आयु के बच्चों की जनसंख्या 58.20 करोड़ से घटकर 58.10 करोड़ हो गई, छात्र आत्महत्याओं की संख्या चौंकाने वाले रूप से 6,654 से बढ़कर 13,044 हो गई."


बेरोजगारी, पेपर लीक को लेकर बोले राहुल गांधी


कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "भारत आज सबसे बड़ी युवा आबादी वाला देश है, लेकिन अफसोस की बात है की इस शक्ति को सही इस्तेमाल की सुविधाओं की जगह उन्हें कठिनाइयां और मजबूरियां मिल रही हैं. ये सामाजिक, आर्थिक और मनोवैज्ञानिक रूप से बहुत ही गहरी समस्याओं की ओर इशारा कर रहा है." कांग्रेस सांसद बीते कई दिनों से उत्तर प्रदेश में पेपर लीक को लेकर राज्य सरकार और केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं. उन्होंने कहा, "भयंकर बेरोजगारी, पेपर लीक, शिक्षा में भ्रष्टाचार, महंगी पढ़ाई, सामाजिक उत्पीड़न, आर्थिक असमानता आज के विद्यार्थी ऐसी अनगिनत समस्याओं से जूझते हुए सफलता तलाशने की कोशिश कर रहे हैं."


विद्यार्थियों के माता-पिता से किया ये अनुरोध


लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा, "मेरी सरकार से अपेक्षा है कि वो विद्यार्थियों और युवाओं के इस कठिन रास्ते को आसान करने की हर संभव योजना बनाएं. उनके रास्ते में बाधाएं नहीं, उन्हें समर्थन पहुंचाएं. विद्यार्थियों के माता-पिता और अभिवावकों से अनुरोध है की उन्हें मानसिक समर्थन और प्रोत्साहन दें और देश के युवा साथियों से अपील है कि समस्याओं के विरुद्ध आवाज उठाओ, सवाल करो, अपना हक मांगो- डरो मत. मैं आपके साथ खड़ा हूं और आपके अधिकार दिलाने के लिए सड़क से संसद तक लड़ता रहूंगा."


ये भी पढ़ें : छात्र नेता सायन लहिरी की जमानत के खिलाफ SC पहुंची ममता सरकार, कलकत्ता हाई कोर्ट ने दी थी बेल