Rahul Gandhi on Words Expunged Row: कांग्रेस नेता और वायनाड सांसद राहुल गांधी बुधवार (8 फरवरी) को जब संसद पहुंचे तो उन्होंने कहा कि उनके बयान से शब्दों को क्यों हटाया गया? राहुल गांधी जिस वक्त संसद पहुंचे, लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाषण दे रहे थे.

  


दरअसल, राहुल गांधी अपनी गाड़ी से उतरकर जैसे ही संसद भवन में प्रवेश करने के लिए बढ़े तो बाहर खड़े मीडियाकर्मियों की ओर उन्होंने देखा और कहा, ''मेरे शब्दों को क्यों हटाया गया.'' रिपोर्टर उनसे सवाल करना चाह रहे थे लेकिन राहुल गांधी ने दो-तीन दफा यही बात दोहराई कि उनके शब्द क्यों हटा दिए गए. राहुल गांधी के इस बयान का वीडियो सामने आया है.


राहुल गांधी का वीडियो



कौन से शब्दों की बात कर रहे राहुल गांधी?


बता दें कि मंगलवार (7 फरवरी) को राहुल गांधी ने लोकसभा में मोदी सरकार और अडानी समूह के कथित संबंधों को लेकर जमकर निशाना साधा था. सदन में राहुल गांधी ने जो भाषण दिया, उसके कुछ अंशों को संसद के रिकॉर्ड से हटा दिया गया. बीजेपी सांसदों ने राहुल गांधी के भाषण का विरोध किया था. राहुल के भाषण के अंशों को कार्यवाही से हटाए जाने पर कांग्रेस पार्टी ने कहा कि सदन में लोकतंत्र को खत्म करने का काम किया गया. 


राहुल की 'असली जादू' वाली बात पर हंगामा


अपने भाषण के दौरान राहुल गांधी ने कहा था, ''जब प्रधानमंत्री जी दिल्ली आते हैं.. और 2014 में असली जादू शुरू होता है. मैंने कहा कि 2014 में वो (अडानी) 609 नंबर पर थे, कुछ सालों में वो दूसरे नंबर पर पहुंच गए. कैसे पहुंचे? मैं आपको दो-तीन इंडस्ट्रीज का उदाहरण दे देता हूं. एयरपोर्ट की बात करता हूं. कुछ साल पहले सरकार ने हिंदुस्तान के एयरपोर्ट्स को डेवलप करने के लिए दिया. नियम था कि कोई भी व्यक्ति जिसका पहले का अनुभव एयरपोर्ट का नहीं है वो इन हवाईअड्डों के डेवलपमेंट में शामिल नहीं किया जा सकता है.'' राहुल के इतना कहने पर सदन में हंगामा होने लगा.


यह भी पढ़ें- PM Modi Speech: 'मां का दूध पीया है तो...', लाल चौक पर झंडा फहराने का जिक्र कर बोले पीएम मोदी, राहुल गांधी की यात्रा की तरफ भी किया इशारा