नई दिल्लीः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर सोमवार को सवाल किया कि क्या कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत अच्छी स्थिति में है. देश में रविवार को 28 हजार से ज्यादा मामले सामने आए और संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 9 लाख के करीब पहुंच चुकी है, जबकि 23 हजार से ज्यादा लोग इसकी भेंट चढ़ चुके हैं.


राहुल गांधी ने ग्राफ दिखाकर पूछा सवाल


कोरोना वायरस संक्रमण की शुरुआत से ही इस मुद्दे पर अपनी बात रख रहे राहुल गांधी ने सोमवार 13 जुलाई को एक ट्वीट किया. इसमें उन्होंने भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने की तुलना दुनिया के कई देशों में कोविड के संक्रमण में बढ़ोतरी से करने वाला एक ग्राफ पोस्ट किया था.


इस ग्राफ की तस्वीर के साथ राहुल ने अपने ट्वीट में सवाल पूछा, ‘‘कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत अच्छी स्थिति में है?’’






रविवार को देश में आए रिकॉर्ड नए केस


सोमवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, रविवार 12 जुलाई को भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में सर्वाधिक 28,701 नए मामले सामने आए. इसके बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 8,78,254 हो गई.


इसके साथ ही रविवार को 500 और लोगों की मौत हो गई, जिससे देश में इस महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 23,174 हो गई.


हालांकि देश में बीमारी से उबर रहे मरीजों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है और रविवार को ये संख्या साढ़े 5 लाख को पार कर गई. देश में फिलहाल 3 लाख से ज्यादा मरीज हैं, जो अभी भी इससे संक्रमित हैं.


ये भी पढ़ें

कोरोना से देश का हाल बेहाल, 9 लाख करीब पहुंची कुल मरीजों की संख्या, 24 घंटों में आए करीब 29 हजार नए मामले

Coronavirus Vaccine: दुनिया की पहली कोविड-19 वैक्सीन तैयार, रूस का दावा- सफल रहे सभी ट्रायल