नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने फिर एक बार केंद्र सरकार पर चीन के साथ तनातनी और जवानों की शहादत को लेकर हमला बोला है. राहुल गांधी ने चीन के साथ झड़प में घायल हुए एक भारतीय जवान के पिता का वीडियो शेयर करते हुए केंद्र सरकार और केंद्र सरकार के मिनिस्टर पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है.


राहुल गांधी ने ट्वीट किया,'' यह देख कर दुख हो रहा है कि कैसे केंद्र सरकार के बड़े मंत्री प्रधानमंत्री को बचाने के लिए झूठ बोल रहे हैं. हमारे जवानों की शहादत को अपने झूठ से शर्मसार मत कीजिए''



दरअसल राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के साथ एक समाचार चैनल पर घायल जवान के पिता के इंटरव्यू वाला वीडियो भी शेयर किया है. इसमें घायल जवान के पिता कह रहे हैं कि उनके बेटे का फोन आया, जब उन्होंने पूछा कि कैसा है तो बेटे ने बताया कि वह अस्पताल में है. ठीक है लेकिन, फिर उसने झड़प के बारे में बताया.


पिता कह रहे हैं कि उनके बेटे ने उन्हें बताया कि हम करीब 300-400 आदमी थे. वहीं वो लोग 2000 से 2500 थे.अचानक मैं घेरे में आ गया. उनके पास रॉड और डंडे थे.हमारे पास कुछ नहीं था, हम खाली हाथ थे. भगवान ने बचा लिया.


राहुल गांधी ने घायल जवान के पिता बलवंत सिंह के इन्ही आरोपों वाला वीडियो शेयर करते हुए केंद्र सरकार पर हमला बोला है.


बता दें कि राहुल गांधी पहले भी यह सवाल उठा चुके हैं कि आखिर हमारे सैनिक निहत्थे क्यों थे? जिसके जवाब में कल विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जवाब दिया था. एस जयशकंर ने कहा कि सैनिक पोस्ट छोड़ते ही हथियारों से लैस हो जाते हैं. गलवान घाटी में भी एक भी भारतीय सैनिक निहत्था नहीं था.


उन्होंने लिखा,''हमें तथ्यों को ठीक से समझ लेना चाहिए. बॉर्डर ड्यूटी पर लगे सभी सैनिक हमेशा हथियार के साथ होते हैं, खासकर पोस्ट से निकलते वक्त. 15 जून को गलवान में ड्यूटी पर तैनात सैनिकों के पास भी हथियार थे.''