Rahul Gandhi Slams Modi Government: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने रविवार को आरोप लगाया कि देश में चार करोड़ से ज्यादा लोगों को गरीबी में धकेला गया है और सिर्फ ‘‘हमारे दो’’ के लिए विकास किया गया है. राहुल गांधी ने ट्विटर पर कहा 'विकास ओपरफ्लो, ऑनली फॉर हमारे दो' लिखा. उन्होंने कहा कि देश में ऑनली फॉर दो के लिए विकास हो रहा है, जबकि हमारे 4,00,00,000 (चार करोड़) भाइयों और बहनों को गरीबी में धकेला गया है.


उन्होंने हैशटैग ‘बीजेपी फेल इंडिया’ का इस्तेमाल करते हुए कहा, “ इन 4,00,00,000 (चार करोड़) में से हरेक वास्तविक व्यक्ति है, न कि सिर्फ एक संख्या है. इन 4,00,00,000 में हर कोई बेहतर का हकदार है. इन 4,00,00,000 में से हर कोई भारत है.”


‘ऑक्सफैम’ की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कांग्रेस नेता ने एक ग्राफिक तस्वीर भी पोस्ट की, जिसमें आरोप लगाया गया है कि दो शीर्ष उद्योगपतियों की संपत्ति 2021 के दौरान अरबों डॉलर बढ़ी है जबकि 2020 से महामारी के दौरान भारत में चार करोड़ से अधिक लोग गरीबी रेखा के नीचे चले गए हैं.




 


इससे पहले राहुल गांधी ने अमर जवान ज्योति के विलय को लेकर केंद्र पर हमला बोला था. राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा था, ''बहुत दुख की बात है कि हमारे वीर जवानों के लिए जो अमर ज्योति जलती थी, उसे आज बुझा दिया जाएगा. कुछ लोग देशप्रेम व बलिदान नहीं समझ सकते. कोई बात नहीं. हम अपने सैनिकों के लिए अमर जवान ज्योति एक बार फिर जलाएंगे.''


ये भी पढ़ें- ABP Opinion Poll: यूपी में कौन मारेगा बाजी, पूर्वांचल-बुंदेलखंड-अवध और पश्चिमी यूपी में किसका दबदबा? सामने आए चौंकाने वाले आंकड़े


ये भी पढ़ें- Coronavirus in India: IIT विश्लेषक का दावा, अगले 14 दिन में चरम पर पहुंचेंगे संक्रमण के मामले