नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम छह बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे. इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर चीन को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को देश को बताना चाहिए कि किस तारीख तक चीनी सैनिकों को भारतीय सीमा से बाहर निकाला जाएगा.


राहुल गांधी ने कहा,  ''आदरणीय प्रधानमंत्री, अपने छह बजे के संबोधन में कृपया देश को बताएं कि आप किस तारीख को चीन को भारतीय के क्षेत्र से बाहर फेकेंगे. धन्यवाद''






भारत और चीन के बीच पिछले करीब छह महीने से तनाव है. इस गतिरोध को कम करने के लिए दोनों देशों के बीच राजनयिक और सैन्य स्तर पर कई दौर की बैठकें हो चुकी हैं. दोनों देशों की सीमा पर भारी संख्या में जवान तैनात हैं.


पीएम मोदी का संबोधन


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर आज कहा कि वह राष्ट्र को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री का संबोधन ऐसे समय में हो रहा है जब बिहार में विधानसभा चुनाव सहित कई राज्यों में उपचुनाव हो रहे हैं और साथ ही दुर्गापूजा का त्योहार जारी है. इसके अलावा दशहरा, दीवाली व छठ जैसे पर्व नजदीक हैं.


भारत में जब से कोरोना संक्रमण की शुरुआत हुई है तब से प्रधानमंत्री छह बार राष्ट्र के नाम संदेश जारी कर चुके हैं. आज उनका सातवां राष्ट्र के नाम संबोधन होगा.


मार्च महीने में उन्होंने इसकी शुरुआत की थी और 19 मार्च को उन्होंने लोगों से जनता कर्फ्यू की अपील की थी. इस संबोधन में प्रधानमंत्री ने “हम स्वस्थ तो जग स्वस्थ” का नारा दिया था.