नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने पिछले कुछ महीनों में लाखों लोगों के अपनी भविष्य निधि (PF) से पैसे निकालने से जुड़ी खबर का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि कोरोना वायरस महामारी को रोकने में विफल रहने वाली सरकार अब भी लोगों को ‘शानदार झूठे सपने’ दिखा रही है.


उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘नौकरी छीन ली, जमा पूंजी हड़प ली, बीमारी भी फैलने से नहीं रोक पाए. मगर वो शानदार झूठे सपने दिखाते हैं.’’


राहुल गांधी ने जो खबर शेयर की उसके मुताबिक, अप्रैल से जुलाई तक 80 लाख लोगों ने भविष्य निधि से 30 हजार करोड़ रूपये निकाले हैं. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) करीब 10 लाख करोड़ के कोष का प्रबंधन करता है और इससे संबद्ध लोगों की संख्या करीब 6 करोड़ है.


कांग्रेस नेता चीन, कोराना वायरस जैसे मुद्दों पर मोदी सरकार को लगातार निशाने पर ले रहे हैं. राहुल गांधी ने सोमवार को कहा था चीनी घुसपैठ को झुठलाने वाले लोग राष्ट्रवादी नहीं हैं.


राहुल ने कहा कि चीन के भारत में घुस आने की बात से उनका खून खौलता है और इस बारे में वह केवल सच बोलेंगे भले ही इसका राजनीतिक खामियाजा उन्हें क्यों ना भुगतना पड़े. राहुल ने कहा कि उन्होंने सैटेलाइट से ली गई तस्वीरें देखी हैं.


चीनी घुसपैठ की बात झुठलाने वाले राष्ट्रवादी नहीं, सच्चाई के लिए कोई भी कीमत चुकाने को तैयार: राहुल गांधी