Rahul Gandhi Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से चुनावी मोड में आ गई है. कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी की ओर से न‍िकाली जा रही 'भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा' आगामी 17 मार्च को महाराष्‍ट्र के मुंबई में बड़ी रैली के साथ संपन्‍न होगी. इस रैली में कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मल्‍ल‍िकार्जुन खरगे की ओर से इंड‍िया गठबंधन के अपने नेताओं को भी शाम‍िल होने के ल‍िए न‍िमंत्रण द‍िया जा रहा है. राहुल गांधी की इस समापन रैली से कांग्रेस एकबार फ‍िर से चुनाव से पहले एकजुटता और शक्‍त‍ि प्रदर्शन द‍िखाने की कोश‍िश में है. 


समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताब‍िक, कांग्रेस ने शुक्रवार (8 मार्च) को घोषणा की क‍ि राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' 17 मार्च को मुंबई में एक रैली के आयोजन के साथ समाप्त होगी. पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने कहा कि पार्टी चुनावी मोड में है और जबर्दस्‍त अभ‍ियान के साथ चल रहे हैं.  


गुजरात के 7 जिलों से गुजरेगी राहुल गांधी की यात्रा  


कांग्रेस नेता वेणुगोपाल ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान कहा क‍ि मौजूदा समय में राहुल गांधी की यात्रा गुजरात में न‍िकल रही है. यात्रा ने गुरुवार (7 मार्च) को पड़ोसी राज्य राजस्थान से गुजरात में एंट्री की थी. महाराष्‍ट्र में एंट्री करने से पहले 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' गुजरात के 7 जिलों ज‍िनमें दाहोद, पंचमहल, छोटा उदेपुर, भरूच, तापी, सूरत और नवसारी प्रमुख रूप से शाम‍िल हैं, इन सभी से होकर गुजरेगी.  


10 मार्च को महाराष्‍ट्र के नवगाम में प्रवेश करेगी न्‍याय यात्रा 


कांग्रेस महासच‍िव वेणुगोपाल ने बताया क‍ि राहुल गांधी की यात्रा 10 मार्च को महाराष्‍ट्र के नवगाम में प्रवेश करेगी. मणिपुर से मुंबई तक की 6,700 किलोमीटर लंबी यात्रा का समापन 17 मार्च को विशाल रैली के साथ क‍िया जाएगा. यात्रा का मकसद रास्ते में आम लोगों के साथ बातचीत करते हुए 'न्‍याय' के संदेश को जोर शोर से फैलाना है. 


यह भी पढ़ें: Congress Candidates List 2024: क्यों फिर से अलाप्पुझा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे केसी वेणुगोपाल? बताई ये बड़ी वजह