कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज (19 जून) को अपना जन्मदिन मना रहे हैं. वे 54 साल के हो गए हैं. रायबरेली से सांसद राहुल देश के 'मोस्ट एलिजबल बैचलर' हैं. ऐसे में उनके समर्थकों को उनकी शादी का बेसब्री से इंतजार है. सवाल ये है कि राहुल गांधी कैसी दुल्हन चाहते हैं? इसका जवाब उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में दिया था.


यूट्यूब चैनल Curly Tales को दिए इंटरव्यू में राहुल गांधी से पूछा गया था कि उनका शादी करने को लेकर क्या प्लान है?  इस पर राहुल गांधी ने कहा था कि जब अच्छी लड़की मिल जाएगी वे शादी कर लेंगे. 


कैसी लड़की से शादी करेंगे राहुल गांधी?


राहुल से आगे पूछा गया कि वे कैसी लड़की से शादी करेंगे, इस पर उन्होंने कहा था कि वह लविंग पर्सन होनी चाहिए और इंटेलिजेंट होनी चाहिए. भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने ये इंटरव्यू दिया था. तब उन्होंने अपनी शादी को लेकर खुलकर बात की थी. राहुल गांधी ने आगे कहा था कि वे ऐसी लड़की के साथ जीवन बसाना पसंद करेंगे, जिसमें उनकी  मां सोनिया गांधी और दादी इंदिरा गांधी दोनों के गुण हों.


राहुल गांधी ने इस इंटरव्यू में खाने की पसंद के बारे में भी बात की थी. उन्होंने बताया था कि वे सब कुछ खा लेते हैं. जो मिलता है, वे खा लेते हैं. लेकिन उन्हें मटर और कटहल पसंद नहीं है. 


लोकसभा चुनाव के दौरान भी भीड़ ने पूछा था शादी को लेकर सवाल

राहुल गांधी रायबरेली और वायनाड से लोकसभा चुनाव जीते हैं. वे लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान महाराजगंज पहुंचे थे. इस दौरान प्रियंका गांधी ने भीड़ की तरफ इशारा कर राहुल गांधी से कहा कि पहले इसका जवाब दीजिए. दरअसल, जनसभा में पहुंचे लोगों ने राहुल से सवाल किया था कि वे शादी कब करेंगे. इस पर राहुल गांधी ने कहा था कि अब जल्दी ही करनी पड़ेगी. इसके बाद प्रियंका और राहुल मंच से आगे चले गए थे.