Rahul Gandhi London Statement Remark: राहुल गांधी के विदेश वाले बयान पर घमासान मचा हुआ है. संसद में लगातार हो रहे संग्राम के बीच बड़ी खबर आई है. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपने बयानों को लेकर चुप्पी तोड़ दी है. विदेश मंत्रालय की एक बैठक में उन्होंने लंदन में दिए अपने बयानों पर सफाई देते हुए कहा कि उनका बयान एक व्यक्ति को लेकर था. सरकार या देश को लेकर नहीं था. राहुल ने ये सफाई उस वक्त दी जब बीजेपी सांसदों ने लंदन वाले बयान का मुद्दा उठाया था.


भारत की G20 अध्यक्षता पर शनिवार (18 मार्च) को विदेश मंत्रालय की संसदीय सलाहकार समिति की मीटिंग हुई थी. यहां राहुल गांधी और विपक्ष के तमाम नेता मौजूद थे. इस दौरान बीजेपी और विपक्ष के सांसदों के बीच तीखी बहस भी हुई. बीजेपी ने राहुल के विदेश में दिए हुए बयानों को लेकर भी उनपर जमकर हमला बोला. इसके बाद ही राहुल ने अपनी सफाई वाला बयान जारी किया.


बैठक में क्या कुछ हुआ



राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने उस तरह से बात नहीं की जिस तरह से सत्तारूढ़ भाजपा दावा कर रही थी. वहीं, बीजेपी के एक सांसद ने राहुल की टिप्पणी का विरोध करते हुए कहा कि बैठक इस बारे में बोलने के लिए उपयुक्त मंच नहीं है. बैठक में मौजूद कुछ अन्य सांसदों ने भी यही कहा, जबकि विपक्षी नेताओं ने स्पष्टीकरण देने के राहुल गांधी के अधिकार का समर्थन किया. एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि ईएएम जयशंकर ने भी गांधी से इस मंच पर इस मामले पर बात न करने को कहा. 



बैठक में मौजूद एक बीजेपी सांसद ने बताया कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि गांधी ने इस मंच का इस्तेमाल किया क्योंकि वह लंदन में अपनी टिप्पणी को लेकर संसद और जनता के बीच हुए विरोध के मद्देनजर जबरदस्त दबाव में आ गए थे. वहीं, विदेश मंत्री जयशंकर ने राहुल के 'भारतीय लोकतंत्र खतरे में है' वाले बयान पर नाराजगी भी जताई. विदेश मंत्री जयशंकर ने बैठक के बाद की एक तस्वीर भी ट्वीट की. 








ये भी पढ़ें: 


Supreme Court: रिजिजू की 'एंटी-इंडिया गैंग' वाली टिप्पणी पर भड़के जयराम रमेश, बोले- एक डाकू की...