Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 3 जनवरी को दिल्ली से दोबारा शुरू होगी और उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी. कांग्रेस ने बताया है कि यात्रा 30 जनवरी को जम्मू पहुंचेगी और 20 जनवरी को श्रीनगर में खत्म होगी. राहुल गांधी 19 जनवरी को एक दिन हिमाचल प्रदेश से भी गुजरेंगे.


बता दें कि निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक भारत जोड़ो यात्रा 3 जनवरी को गाजियाबाद के लोनी के रास्ते से उत्तर प्रदेश में दाखिल होगी और लगभग 120 किलोमीटर का फासला तय करते हुए पांच जनवरी को हरियाणा के लिए निकल जाएगी. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश के मुताबिक यात्रा तीन जनवरी को दिल्ली के कश्मीरी गेट इलाके स्थित हनुमान मंदिर से चलेगी और दोपहर में उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में दाखिल होगी. 


5 जनवरी को हरियाणा में प्रवेश करेगी यात्रा


उन्होंने बताया कि यात्रा बागपत जिले के मवीकलां गांव में ठहरेगी और उसमें शामिल लोग रात्रि प्रवास करेंगे. उन्होंने बताया कि यात्रा अगले दिन शामली से होकर गुजरेगी और पांच जनवरी को हरियाणा में प्रवेश करेगी. यात्रा के प्रशासनिक समन्वय समिति के सदस्य एवं पूर्व सांसद पी एल पुनिया ने कहा कि कांग्रेस सदस्यों में यात्रा को लेकर नजर आ रहा उत्साह जरूरी है. 


प्रियंका गांधी भी शामिल होंगी


कांग्रेस प्रवक्ता अशोक सिंह ने बताया कि भारत जोड़ो यात्रा में पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश इकाई की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल होंगी. यात्रा के प्रदेश समन्वयक एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने यात्रा के प्रति सहयोग जुटाने के लिए पिछले दिनों प्रदेश के अनेक जिलों का दौरा किया.


'सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम'


हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने रविवार को बताया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के लिए राज्य में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. यात्रा पांच जनवरी को राज्य में प्रवेश करने वाली है. उन्होंने कहा, "हम उनके (राहुल) लिए हरियाणा में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रहे हैं."


ये भी पढ़ें- SC Verdict on Demonetisation: केंद्र नहीं RBI को लेना चाहिए था नोटबंदी पर फैसला, अलग राय रखने वाली जस्टिस नागरत्ना ने और क्या-क्या कहा, जानें