Rahul Gandhi on Adani Bachao Syndicate: लोकसभा में विपक्ष के नेता और उत्तर प्रदेश (यूपी) के रायबरेली से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सेबी की चेयरमैन माधबी पुरी बुच को लेकर बड़ा आरोप लगाया है. सोमवार (28 अक्टूबर, 2024) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर राहुल गांधी की ओर से चार मिनट 39 सेकेंड्स का वीडियो शेयर किया गया, जिसके साथ उन्होंने अडानी बचाओ सिंडिकेट होने का दावा किया. शेयर की गई क्लिप में पार्टी नेता पवन खेड़ा राहुल गांधी को यह बताते नजर आए कि कॉरपोरेट जगत में इन दिनों खूब चर्चा है कि माधबी पुरी बुच केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ब्लैकमेल कर रही हैं.  


ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) में मीडिया और पब्लिसिटी विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने वीडियो में अपनी पड़ताल के आधार पर बताया, "मुझे एक व्हिसलब्लोअर ने जानकारी दी है और उन्होंने बताया कि कैसे वो अनलिस्टेड कंपनियों के शेयर्स की डील कर रही थीं. ऐसा वह सेबी चेयरमैन होते हुए भी कर रही थीं और यह काफी अजीब था." वीडियो क्लिप में पवन खेड़ा राहुल गांधी को कई अहम बातें बताते हुए भी नजर आए, जिसमें उन्होंने कहा, "आपने संसद में कुछ समय पहले सवाल उठाया था कि स्टार्टअप में सरकार ने किस-किस को फंड दिया है, उसमें एक कंपनी प्रेडिबल हेल्थ प्राइवेट लिमिटेड थी. मैं फिलहाल उसी का उदाहरण दे रहा हूं कि प्रेडिबल हेल्थ को सरकार स्टार्टअप फंड से पैसे देती है. ध्यान देने वाली बात है कि उस कंपनी की फाउंडर मेंबर माधबी बुच हैं. वह स्टार्टअप से पैसा लेती हैं और 16 करोड़ रुपए आईसीआईसी से लेती थीं."


राहुल गांधी के एक्स हैंडल पर शेयर की गई क्लिप में पवन खेड़ा यह भी बताते दिखे, "सेबी चेयरमैन माधबी पुरी बुच किसी से नहीं डर रही हैं. उन्हें कोई तो बचा रहा है. ऊपर किसी को डरा रही हैं, इसलिए बच रही हैं. यह पूरा मामला अडानी और हिंडनबर्ग तक जाता है. माधबी पुरी बुच ने एप्वॉइंटमेंट्स कमेटी ऑफ दि कैबिनेट (एसीसी) में नरेंद्र मोदी और अमित शाह को शामिल कर रखा है. सिर्फ उन्हें ही क्यों लेट्रल एंट्री में क्यों रखा है? हिंडनबर्ग की रिपोर्ट जब आई तब हमें उससे जवाब मिला. हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट ने सेबी से कमेटी बनाने के लिए कहा था पर जो लोग अडानी और माधबी पुरी बुच के करीबी थी, वे उसमें रखे गए. उन्होंने अडानी को क्लीन चिट दे दी." 


देखें, आगे पवन खेड़ा और राहुल गांधी के बीच और क्या बात हुई?: 






यह भी पढ़ेंः एकतरफा मुस्लिम तलाक पर अहम फैसला- अगर पत्नी इनकार कर रही हो तो कोर्ट के आदेश से ही माना जाएगा डिवोर्स