Rahul Gandhi Defamation Case: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सूरत की एक अदालत ने गुरुवार (23 मार्च) को आपराधिक मानहानि के एक मामले में दोषी ठहराते हुए 15 हजार रुपये के जुर्माने के साथ दो साल कैद की सजा सुनाई. राहुल की सजा के बाद कांग्रेस के मार्च निकालने और विरोध प्रदर्शन पर केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कुछ सवाल पूछे हैं.


भूपेंद्र यादव ने राहुल गांधी पर आरोप लगाया, उन्होंने पूरे ओबीसी समुदाय का अपमान किया है. उन्होंने कहा, कांग्रेस राहुल की सजा पर मार्च निकालने जा रही है, मैं यह जानना चाहता हूं कि वो यह मार्च क्यों निकालना चाह रहे हैं. क्या वह यह मार्च इसलिए निकालने जा रहे हैं कि उनको OBC समाज को अपमानित करने का अधिकार है?






'क्या देश की न्यायपालिका का अपमान नहीं कर रही कांग्रेस'
उन्होंने एक 'सरनेम' को अपशब्द कहे, उनका अहंकार किसी भी समाज को अपमानित कर सकता है? कोई न्यायिक निर्णय हो तो उसके खिलाफ मार्च निकाला जाए? केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा, क्या अदालत के फैसले के बाद पार्टी का मार्च निकालने की बात कहना देश की न्यायपालिका का अपमान नहीं होगा?


वहीं बीजेपी चीफ जेपी नड्डा ने कहा, राहुल ने समाज और अदालत के बार-बार समझाने और माफी मांगने के विकल्प को भी नजर अंदाज किया और ओबीसी समाज की भावना को ठेस पहुंचाई. बीजेपी चीफ ने आरोप लगाया, सजा सुनाए जाने के बाद भी राहुल और कांग्रेस अपने अहंकार के चलते लगातार अपने बयान पर अड़े हुए हैं और ओबीसी समाज की भावनाओं को आहत कर रहे हैं.


भारत ने पाकिस्तान को UN में फिर धोया, कहा- 'दुनिया को इनसे लोकतंत्र और मानवाधिकार सीखने की जरूरत नहीं'