Congress Protest: कांग्रेस का महंगाई (Price Rise) और बेरोजगारी (Unemployment) के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन जारी है. काले कपड़े में कांग्रेस नेताओं ने सड़क पर मार्च (Congress March) किया. इस बीच दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को हिरासत में ले लिया है. राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई सांसद संसद भवन से राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकाल रहे थे. पुलिस ने कांग्रेस के नेताओं को विजय चौक के पास रोक दिया. बताया जा रहा है कि पुलिस से मार्च करने की इजाजत नहीं मिली थी.


बिना इजाजत प्रदर्शन करने की वजह से दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी समेत कई कांग्रेस नेताओं को हिरासत में ले लिया है. पुलिस ने कहा कि इस इलाके में धारा 144 लागू है.


राहुल गांधी का सरकार पर तंज


कांग्रेस सांसद (Congress MP) राहुल गांधी हमला बोलते हुए कहा है कि इस तानाशाह सरकार को भारत की हालत से, कमरतोड़ महंगाई और ऐतिहासिक बेरोज़गारी से, अपनी नीतियों से लायी बर्बादी से डर लग रहा है. राहुल गांधी ने कहा कि कमरतोड़ महंगाई और ऐतिहासिक बेरोज़गारी, सरकार की नीतियों से देश की हालत खराब है. जो सच्चाई से डरता है, वो ही आवाज उठाने वालों को धमकाता है.






कांग्रेस का विरोध मार्च


कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं का सरकार के खिलाफ हल्ला बोल दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय से शुरू हुआ. इस बीच बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने राष्ट्रपति से भी मिलने का वक्त मांगा है, लेकिन अभी तक वक्त नहीं मिला. कांग्रेस के सांसदों ने काले कपड़े पहनकर संसद से विरोध मार्च निकाला. इस दौरान पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी भी मौजूद रहीं. दिल्ली के अलावा बिहार, तेलंगाना, राजस्थान समेत देशभर में कांग्रेस का महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में प्रदर्शन जारी है. दिल्ली में बारिश के बावजूद कांग्रेस के कार्यकर्ता सड़क पर विरोध प्रदर्शन करते हुए डटे दिखे.


ये भी पढ़ें:


Congress Protest LIVE: राहुल गांधी के बाद प्रियंका गांधी को भी पुलिस ने हिरासत में लिया, महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का बड़ा प्रदर्शन


Congress Protest: ‘सरकार को कुछ करना पड़ेगा....’, कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुई प्रियंका गांधी, केन्द्र पर साधा निशाना