Congress Protest: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने के बाद कांग्रेस सत्ता दल बीजेपी पर हमलावर है. रविवार (26 मार्च) को राजघाट पर कांग्रेस अध्यक्ष और प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व में सत्याग्रह करके विरोध प्रदर्शन किया गया तो वहीं, सोमवार (27 मार्च) को संसद में अपना विरोध दर्ज कराने के लिए पार्टी के सांसद काले कपड़े पहनकर पहुंचेंगे.


इसी क्रम में कांग्रेस ने विपक्ष के अन्य दलों को भी काला कपड़ा या काले रंग की पट्टी पहनकर संसद आने का आग्रह किया गया है. नेता विपक्ष और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोमवार सुबह 10 बजे विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है जिसमें सोमवार की रणनीति को लेकर चर्चा की जाएगी.


वहीं यूथ कांग्रेस भी जंतर मंतर पर प्रदर्शन करेगी. सभा के बाद दोपहर करीब 1 बजे संसद घेराव का कार्यक्रम है. वहीं, रविवार को केंद्र सरकार के विरोध में जंतर-मंतर रोड पर 'मशाल जुलूस' निकालने की कोशिश करने पर यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया गया.


कांग्रेस का काउंटर


कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी नेता राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ देशभर में ‘संकल्प सत्याग्रह’ किया. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने राहुल गांधी पर ‘मोदी सरनेम’ संबंधी टिप्पणी के जरिए अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) का अपमान करने का आरोप लगाने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की आलोचना की और सवाल किया कि जब नीरव मोदी और ललित मोदी जैसे भगोड़े लोगों की आलोचना की जाती है तो सत्ताधारी पार्टी को दर्द क्यों होता है.


कांग्रेस का बीजेपी पर हमला


कांग्रेस ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने गांधी परिवार पर हमले किए और उनके कश्मीरी पंडित वंश का अपमान किया है. वहीं, प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी को शहीद का बेटा कहते हुए बीजेपी पर हर दिन उनका अपमान करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के साथ-साथ बीजेपी ने गांधी-नेहरू परिवार को भी नहीं बख्शा है. कांग्रेस ने 26 मार्च को राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द करने के विरोध में प्रदर्शन भी किया.


ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi’s Disqualification: ‘जब शहीद के बेटे को मीर जाफर कहा गया तब कोई केस नहीं हुआ’, प्रियंका गांधी का बीजेपी पर तीखा हमला