Rahul Disqualified Live: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद की सदस्यता रद्द होने पर बीआरएस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव का भी बयान सामने आया है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा है कि भारतीय लोकतंत्र के इतिहास में ये सबसे काला दिन है. राहुल गांधी की संसद से अयोग्यता नरेंद्र मोदी के अहंकार और तानाशाही की पराकाष्ठा है.


उन्होंने कहा, “ये निंदनीय है कि मोदी सरकार न केवल संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है, बल्कि अपनी जघन्य गतिविधियों के लिए सर्वोच्च लोकतांत्रिक मंच, संसद का भी इस्तेमाल कर रही है.” केसीआर ने ये भी कहा कि ये पार्टियों के बीच संघर्ष का मामला नहीं है.


‘विपक्षी नेताओं का उत्पीड़न हो रहा’


के. चंद्रशेखर राव ने कहा, “लोकतंत्र का संवैधानिक मूल्यों का एक लंबा इतिहास रहा है. मोदी का शासन आपातकाल से आगे बढ़ रहा है. विपक्षी नेताओं का उत्पीड़न नियमित हो गया है. विपक्षी नेताओं को अपराधी और झूठा बताकर अयोग्य ठहराकर मोदी पतन ला रहे हैं.” उन्होंने कहा, “सभी लोकतंत्रवादियों को देश में लोकतंत्र और संवैधानिक मूल्यों की रक्षा के लिए बीजेपी सरकार के कुकृत्यों की खुलकर निंदा करनी चाहिए. बीजेपी को बुरी नीतियों का विरोध करना चाहिए.”


बीजेपी भी कर रही पलटवार


इस पूरे मामले को लेकर बीजेपी भी जमकर पलटवार कर रही है. पार्टी ने एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित करते हुए कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर हमला किया है. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, “राहुल गांधी ने एक सार्वजनिक सभा में प्रधानमंत्री जी के सरनेम के साथ अपशब्द जोड़ा था. जातिवाचक शब्द का प्रयोग करके अभद्र भाषा का प्रयोग किया था. इस आरोप पर सूरत कोर्ट ने जो फैसला सुनाया है, उससे साफ है कि भारत की कानून व्यवस्था और प्रजातांत्रिक पद्धति से ऊपर कोई नहीं है.”


ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi First Reaction: संसद सदस्यता जाने पर राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया, 'मैं हर कीमत चुकाने को तैयार हूं'