Rahul Gandhi News: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की लोकसभा की सदस्यता रद्द किए जाने से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में रोष है. इसके लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार मानते हुए कांग्रेस कार्यकर्ता जगह-जगह विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी कड़ी में महाराष्ट्र के नागपुर में भारी बारिश के बीच कांग्रेस का आंदोलन जारी है. 


कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बारिश में भीगते हुए सत्याग्रह आंदोलन में बैठ गए. मौसम विभाग ने बारिश की चेतावनी दी थी. इस बीच जमकर बारिश हुई और बारिश में भी धरने पर बैठे कार्यकर्ताओं ने नारा लगाया " राहुल गांधी संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ हैं के नारे लगाए."


मानहानि केस के बाद सांसदी गंवानी पड़ी


कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अपनी लोकसभा सदस्यता मानहानि केस के फैसले के बाद गंवानी पड़ी है. लोकसभा सचिवालय ने शुक्रवार को एक अधिसूचना जारी कर बताया था कि केरल की वायनाड लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी को सजा सुनाए जाने के दिन 23 मार्च, 2023 से संसद की सदस्यता के अयोग्य करार दिया जाता है. वह अब अगले छह साल तक कोई चुनाव भी नहीं लड़ पाएंगे.


सभी विपक्षी दलों ने राहुल गांधी को समर्थन दिया


वहीं, 2019 के मानहानि के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद लोकसभा से राहुल गांधी की सदस्यता खारिज होने के बाद सभी विपक्षी दलों ने राहुल गांधी और कांग्रेस को समर्थन दिया है. इसके बाद कांग्रेस की ओर से देशव्यापी विरोध की घोषणा की गई. 


2024 के लोकसभा चुनाव में लड़ने की संभावना नहीं


अगर, हाईकोर्ट की ओर से सजा को खारिज नहीं किया जाता है तो राहुल गांधी के 2024 के लोकसभा चुनाव में लड़ने की संभावनाओं पर विराम लग जाएगा. उनकी लोकसभा सीट वायनाड में भी रिक्ति भरने के लिए उपचुनाव कराना होगा. इन सबके बीच देश की राजनीति में गर्माहट आ गई है और कांग्रेस और बीजेपी आमने सामने हैं.  


ये भी पढ़ें: Amritpal Singh Operation: भगोड़े अमृतपाल सिंह के बंकर का पर्दाफाश, शूटिंग रेंज में गुर्गों को देता था ट्रेनिंग