Wayanad Landslides: केरल के वायनाड जिले में भूस्खलन से हुई तबाही को भला कौन भूल सकता है. वायनाड में हुई बर्बादी की तस्वीरें लोगों को आज भी डराने के लिए काफी हैं. प्रकृति से घिरे इस सुंदर जिले में कुदरत ने ऐसा कहर ढाया कि ये खंडहर में तब्दील हो गया. सैंकड़ों लोगों की मौत हुई और कई घायल हुए. 


वायनाड की मदद के लिए कांग्रेस नेता और वायनाड के पूर्व सांसद राहुल गांधी आगे आए हैं. इसी क्रम में राहुल गांधी ने एक महीने का वेतन वायनाड राहत कोष में दान किया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर भी राहुल गांधी ने पोस्ट करके इसकी जानकारी दी और लोगों से मदद की अपील की. 


राहुल गांधी ने किया ये पोस्ट


राहुल गांधी ने लिखा, 'हमारे भाई-बहनों ने वायनाड में एक विनाशकारी त्रासदी झेली है, उन्हें इस अकल्पनीय नुकसान से उबरने के लिए हमारे समर्थन की जरुरत है. प्रभावित लोगों के लिए राहत और पुनर्वास प्रयासों में सहायता के लिए मैंने अपने पूरे महीने का वेतन दान कर दिया है. सभी भारतीयों से आग्रह करता हूं कि जितना भी संभव हो वो जरूर करें. हर छोटी-छोटी मदद से फर्क पड़ता है.'


फंड में योगदान की अपील


राहुल गांधी ने लोगों से फंड में योगदान करने की अपील की. उन्होंने लिखा, 'वायनाड हमारे देश का एक खूबसूरत हिस्सा है और हम साथ मिलकर वायनाड के लोगों के जीवन को फिर से बनाने में मदद कर सकते हैं जिन्होंने बहुत कुछ खोया है. आप 'स्टैंड विद वायनाड' - INC ऐप के जरिए सुरक्षित रूप से INCKerala फंड में योगदान कर सकते हैं.'


बहन प्रियंका के लिए जमीन कर रहे तैयार?


बता दें कि वायनाड लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को उम्मीदवार बनाया है. मुख्य चुनाव आयुक्त के मुताबिक जल्द ही उपचुनाव की तारीख की घोषणा की जाएगी. राहुल गांधी ने रायबरेली और वायनाड दोनों ही सीटों से लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की थी. हालांकि, राहुल ने बाद में वायनाड सीट को छोड़ दिया था. माना जा रहा है कि राहुल गांधी वायनाड में बहन प्रियंका गांधी के लिए सियासी जमीन तैयार करने में जुटे हैं. 


ये भी पढ़ें: VIDEO: सिंगापुर पहुंचे पीएम मोदी सामने आया अनोखा अंदाज, महाराष्ट्रियन धुन पर बजाया ढोल; हुआ जोरदार स्वागत