चेन्नई: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तुतिकोरिन में कथित तौर पर पुलिस की पिटाई के बाद एक पिता-पुत्र की मौत पर रविवार को दुख प्रकट करते हुए दोनों के लिए न्याय की मांग की. राहुल ने कहा कि वह कोविड-19 के हालात के कारण परिवार को ढांढस बंधाने सतनकुलम नहीं जा सकते जहां पिछले सप्ताह यह घटना घटी.


तुतिकोरिन जिले में पार्टी के शक्ति मंच के सदस्यों को भेजे एसएमएस में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘हमें तब तक आंदोलन करना चाहिए, जब तक इन मौत के जिम्मेदार लोगों को सजा नहीं मिल जाए.’’


तमिलनाडु: CBI करेगी जयराज-फेनिक्स मामले की जांच, पुलिस कस्टडी में हुई थी पिता-पुत्र की मौत


तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष के एस अलागिरी द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘मैं पुलिस कार्रवाई से व्यथित और दुखी हूं जिसकी वजह से जयराज और फेनिक्स की मौत हो गयी.’’ उन्होंने पार्टी सदस्यों से आज शाम सात बजे दोनों को श्रद्धांजलि देने के लिए मोमबत्ती जलाने का आग्रह किया.


गौरतलब है कि पी जयराज और उनके बेटे फेनिक्स को उनकी सेलफोन की दुकान पर ज्यादा देर काम करके लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और 23 जून को कोविलपट्टी के एक अस्पताल में उनकी मौत हो गई थी.


उनके परिजन ने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों ने सतनकुलम पुलिस स्टेशन में उनके साथ बुरी तरह मारपीट की थी. इस घटना से राज्य में आक्रोश फैल गया था और दो उप-निरीक्षकों सहित चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया था.


यह भी पढ़ें-

राहुल गांधी के 'सरेंडर मोदी' वाले ट्वीट पर बोले अमित शाह- 1962 से आजतक दो-दो हाथ हो जाएं


'मन की बात' पर राहुल गांधी का तंज, पूछा- कब होगी राष्ट्र की रक्षा और सुरक्षा की बात?