नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद राहुल गांधी बनाम राज्यपाल की लड़ाई बढ़ती जा रही है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यापाल मलिक से कहा है कि मैं मुझे बिना किसी शर्त के जम्मू-कश्मीर आने का न्यौता स्वीकार है. बताइए कब आऊं?. बड़ी बात यह है कि राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में राज्यपाल मलिक पर तंज कसते हुए उन्हें राज्यपाल 'मालिक' बताया है.


इससे पहले राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा था कि राहुल गांधी कश्मीर आने के लिए शर्तें जोड़ रहे हैं.


राहुल गांधी ने ट्वीट किया है, ‘’प्रिय मालिक, मैंने मेरे ट्वीट पर आपका बयान देखा. मैं आपके जम्मू-कश्मीर आने और वहां के लोगों से मिलने के न्यौते को बिना किसी शर्त के स्वीकार करता हूं. बताइए मैं कब आऊं?’’






बता दें कि इससे पहले राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राहुल गांधी की इस मांग को खारिज कर दिया था कि विपक्ष के नेताओं को घाटी का दौरा करने की इजाजत दी जाए. सत्यपाल मलिक ने कहा है कि राहुल गांधी इस मामले का राजनीतिकरण कर रहे हैं.


जम्मू-कश्मीर राजभवन ने एक बयान जारी कर कहा , ''राहुल गांधी कश्मीर के हालात के बारे में फर्जी खबरों पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं जो संभवत: सीमापार से प्रसारित की गयी हैं. हालात शांतिपूर्ण हैं और नहीं के बराबर घटनाएं हुई हैं. राहुल गांधी विभिन्न भारतीय टीवी चैनलों को देखकर खुद पता लगा सकते हैं, जिन्होंने कश्मीर घाटी के सही हालात बयां किये हैं. वह आज सुप्रीम में सरकार द्वारा रखे गये विस्तृत पक्ष को भी देख सकते हैं. कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई की और इसे सरकार पर छोड़ा है.’’


इससे पहले राहुल गांधी ने क्या ट्वीट किया था?


राहुल गांधी ने कल एक ट्वीट कर कहा था कि राज्यपाल सत्यपाल मलिक को विपक्षी दलों के नेताओं को घाटी का दौरा करने और लोगों से बात करने की इजाजत देनी चाहिए. इसके जवाब में राज्यपाल ने कहा कि राहुल गांधी इस मामले का राजनीतिकरण कर रहे हैं. राज्यपाल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की स्थिति पर राहुल गांधी शायद किसी फेक न्यूज को देखकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं. राज्यपाल ने कहा कि कुछ मामूली घटनाओं को छोड़कर राज्य की स्थिति शांतिपूर्ण है.



राहुल गांधी के लिए विमान भेजने के लिए तैयारराज्यपाल


राहुल गांधी ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक से कहा कि उन्हें विमान की जरूरत नहीं है, बल्कि कश्मीर घाटी में जाने और वहां के लोगों से मिलने की आजादी चाहिए. सोमवार को राज्यपाल मलिक ने राहुल से खुद घाटी में आकर हालात देख लेने को कहा था, उन्होंने कहा था कि वो राहुल गांधी के लिए विमान भेजने के लिए तैयार हैं.