वायनाड: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में आज उत्तर प्रदेश के हाथरस में जातीय हिंसा के मामले में आरोपी सिद्दीकी कप्पन के परिवार से मुलाकात की है. राहुल गांधी ने सिद्दीकी कप्पन के परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है. सिद्दीकी कप्पन इस वक्त यूपी की एक जेल में बंद है.


सिद्दीकी पर जातीय दंगे फैलाने की साजिश रचने का आरोप


सिद्दीकी कप्पन केरल के वायनाड का रहने वाला है और पत्रकार है. उसपर आरोप है कि वह पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) का कार्यकर्ता है और हाथरस गैंगरेप की वारदात के बाद उसने जातीय दंगे फैलाने की साजिश रची थी. सिद्दीकी को यूपी पुलिस ने तीन लोगों के साथ उस वक्त गिरफ्तार किया था, जब वह यूपी की मथुरा से हाथरस जा रहा था.


मथुरा की अदालत ने बढ़ाई केरल के पत्रकार और तीन अन्य की न्यायिक हिरासत, जानिए क्या है मामला


परिवार ने राहुल से मांगी थी मदद


अब इसी आरोपी के परिवार से राहुल गांधी ने वायनाड में मुलाकात की है, जिसके बाद सवाल खड़े होने लगे हैं. सिद्दीकी कप्पन के परिवार ने राहुल गांधी से मदद की अपील की थी.


दो नवंबर तक के लिए बढ़ी सिद्दीकी की हिरासत


बता दें कि मथुरा की मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अंजू राजपूत ने सिद्दीकी कप्पन और तीन अन्य की न्यायिक हिरासत दो नवंबर तक के लिए बढ़ा दी है. पुलिस ने चारों आरोपियों को सीआरपीसी की धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया था, लेकिन चारों के खिलाफ बाद में राजद्रोह और आतंकवाद रोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया. उन्हें 7 अक्टूबर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था.


यह भी पढ़ें-


Durga Puja 2020 Photos: कोरोना के बीच धूम धाम से हो रहा है दुर्गा पूजा का आयोजन, देखिए शानदार तस्वीरें


IRCTC Booking: त्योहारी सीजन में जाना चाहते हैं घर तो यहां देखें स्पेशल ट्रेनों पूरी लिस्ट