Rahul Gandhi On Parliamnet Special Session: संसद का पांच दिनों का विशेष सत्र बुलाए जाने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने अडानी मामले का जिक्र करते हुए कहा कि ये घबराहट में किया गया है. इस तरह के पैनिक में मेरी सदस्यता रद्द कर दी गई थी. ये मामले पीएम मोदी के बहुत ही नजदीक हैं . जब भी अडानी के मामले पर बात करते हैं, पीएम मोदी घबरा जाते हैं और नर्वस होने लगते हैं.


इससे पहले गुरुवार (31 अगस्त) को संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स (ट्विटर) पर कहा कि 18 से 22 सितंबर तक संसद का विशेष सत्र बुलाया जा रहा है. इस दौरान 5 बैठकें होंगी. सूत्रों के मुताबिक, स्पेशल सेशन नई संसद भवन में हो सकता है.


केंद्रीय मंत्री ने कहा, "अमृत काल के बीच संसद में सार्थक चर्चा और बहस का इंतजार कर रहा हूं." 






हाल में हुआ था मानसून सत्र
गौरतलब है कि स्पेशल सत्र का ऐलान हाल ही में मानसून सत्र के खत्म होने के कुछ ही दिन बाद किया गया है. संसद का मानसून सत्र 20 जुलाई से 11 अगस्त के बीच आयोजित किया गया था. इस दौरान संसद में मणिपुर के मुद्दे पर हंगामा हुआ था. इतना ही नहीं विपक्ष ने मणिपुर हिंसा को लेकर सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव भी पेश किया था. हालांकि, अविश्वास प्रस्ताव गिर गया था.


सदस्यता बहाल होने के बाद मानसून सत्र में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी हिस्सा लिया था. इस दौरान उन्होंने सरकार पर जमकर निशाना साधा था. वहीं पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा था कि वह 2028 में भी अविश्वास प्रस्ताव के लिए तैयार हैं.


यह भी पढ़ें- Parliament Special Session: पांच दिन के लिए बुलाया गया संसद का विशेष सत्र, 10 बिल हो सकते हैं पेश