Rahul Gandhi Slams PM Modi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर तीखा हमला किया है. राहुल गांधी ने पीएम मोदी (Rahul Gandhi Hits Out At PM Modi) के शब्दों का जिक्र करते हुए रुपए की कीमत गिरने को लेकर तंज कसा है.


राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए लिखा है कि “देश निराशा की गर्त में डूबा है.” ये आपके ही शब्द हैं ना, प्रधानमंत्री जी? उस वक़्त आप जितना शोर मचाते थे, आज रूपए की कीमत तेज़ी से गिरती देखकर उतने ही 'मौन' हैं. उन्होंने इस ट्वीट में हैशटैग अबकी बार 80 पार लिखा है.






इससे पहले आज ही राहुल गांधी ने पिछले पांच वर्षों के दौरान 20 से 24 साल के युवाओं में बेरोजगारी दर कथित तौर पर दोगुनी होने को लेकर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए पूछा कि क्या प्रधानमंत्री के ‘झूठ’ के लिए देश के नौजवान भी ‘गुमराह’, ‘विश्वासघात’ और ‘धोखे’ जैसे ‘असंसदीय’ शब्दों का इस्तेमाल कर सकते हैं.


‘गुमराह, विश्वासघात, धोखा


उन्होंने ‘सेंटर फॉर मॉनिटरिंग ऑफ इंडियन इकॉनमी’ (CMII) के आंकड़े का हवाला देकर एक ग्राफ ट्विटर पर साझा करते हुए कहा, ‘गुमराह, विश्वासघात, धोखा. प्रधानमंत्री जी, क्या भारत के बेरोजगार युवा आपके झूठ के लिए इन ‘असंसदीय’ शब्दों का इस्तेमाल कर सकते हैं?’ राहुल गांधी ने जो ग्राफ साझा किया, उसमें दर्शाया गया है कि वित्त वर्ष 2017-18 में 20 से 24 साल के नौजवानों के बीच बेरोजगारी दर 21 प्रतिशत थी, जो वित्त वर्ष 2021-22 में बढ़कर 42 प्रतिशत हो गई है.


ये भी पढ़ें- Hamid Ansari और बीजेपी के बीच फिर बढ़ी टकरार, जानिए इससे पहले कब एक-दूसरे पर साध चुके निशाना


रुपये का 80 पर पहुंचना ‘अमृतकाल’


राहुल गांधी ने डॉलर के मुकाबले रुपये के मूल्य में गिरावट को लेकर बृहस्पतिवार को भी सरकार पर तंज कसते हुए कहा था कि रुपये का 80 पर पहुंचना ‘अमृतकाल’ है. उन्होंने ट्वीट किया था, ‘‘रुपया 40 पर: ‘स्फूर्तिदायक’, 50 पर : ‘भारत संकट में’, 70 पर: आत्मनिर्भर, 80 पर : अमृतकाल.’’


ये भी पढ़ें- Adish Aggarwala: 'हामिद अंसारी चाहते थे कि नुसरत मिर्जा को बुलाया जाए...' ICJ अध्यक्ष अदीश अग्रवाल ने किया चौंकाने वाला खुलासा