Rahul Gandhi On PM Modi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक्स पर वीडियो पोस्ट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अंबानी-अडानी पर दिए बयान को लेकर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, "नमस्कार मोदी जी, थोड़ा सा घबरा गए क्या... सामान्य तौर पर तो आप बंद कमरों में अंबानी-अडानी बात करते हैं... पहली बार आपने पब्लिक में अंबानी-अडानी कहा है. आपने कहा कि टेंपो में पैसा देते है तो क्या यह आपका पर्सनल एक्सपिरियंस है क्या... सबीआई और ईडी को इनके पास भेजिए, पूरी जांच करा लीजिए."


अडानी-अंबानी को लेकर पीएम साधा निशाना


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, "जितना पैसा पीएम नरेंद्र मोदी ने अडानी-अंबानी को दिया है, उतनी ही पैसा हम हिंदुस्तान के गरीब लोगों को देने जा रहा हूं. महालक्ष्मी योजना, पहली नौकरी पहली पक्की योजना के माध्यम से हम करोड़ों लखपति बनाएंगे." राहुल गांधी ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, "बीजेपी के भ्रष्टाचार के टेम्पो का ड्राइवर और खलासी कौन है, देश जानता है."


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (8 मई) को पूछा कि क्या कांग्रेस ने अंबानी-अडानी के साथ कोई सौदा किया है, जिसने उन पर कुछ उद्योगपतियों का पक्ष लेने का आरोप लगाया था.






अडानी-अंबानी को लेकर क्या बोले थे पीएम मोदी


तेलंगाना के वेमुलावाड़ा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "जब से चुनाव की घोषणा हुई है, तब से इन लोगों (कांग्रेस) ने अंबानी-अडानी को गाली देना बंद कर दिया है. मैं तेलंगाना की धरती से पूछना चाहता हूं कांग्रेस के शहजादे से पूछना चाहता हूं कि उन्हें अडानी-अंबानी से कितना माल मिला है."


पीएम मोदी ने कहा था, उन्होंने (कांग्रेस) पांच साल तक अडानी-अंबानी को गाली दी और रातों-रात सब बंद हो गया. निश्चित रूप से कुछ गड़बड़ है. इसका मतलब है कि आपको चोरी के माल का कुछ लोड टेम्पो मिला है. आपको देश को जवाब देना होगा."


कांग्रेस की पीएम मोदी पर पलटवार


पीएम मोदी की टिप्पणी पर पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पलटवार किया. उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर कहा, वक्त बदल रहा है. दोस्त दोस्त ना रहा… तीन चरणों के चुनाव खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री ने अपने ही दोस्तों पर हमला करना शुरू कर दिया है. इससे पता चलता है कि मोदी जी की कुर्सी हिल रही है."


कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पीएम के दावे का खंडन किया और कहा कि उनके भाई राहुल गांधी हर दिन अडानी-अंबानी मुद्दे पर बात करते हैं. 


ये भी पढ़ें : JP नड्डा और अमित मालवीय के खिलाफ कर्नाटक पुलिस का समन, 7 दिनों में देना होगा जवाब, जानें मामला