Rahul Gandhi on Haryana and J&K Poll: कांग्रेस के सीनियर लीडर और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं, लेकिन भारतीय मीडिया में अपने बयानों की वजह से लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. अमेरिका में उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी और आरएसएस पर जमकर हमला किया है. इन सबके बीच उन्होंने एक ऐसी भविष्यवाणी भी की है, जिसकी खूब चर्चा हो रही है.


दरअसल, राहुल गांधी ने अमेरिका में बैठकर हरियाणा और जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा है कि हमें पूरा भरोसा है कि हम इन दोनों जगहों पर भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे और जीत भी हासिल करेंगे. अगले दो या तीन महीनों में हम ये चुनाव जीत जाएंगे.


बीजेपी और आरएसएस ने संस्थानों को पहुंचाया काफी नुकसान


राहुल गांधी ने आगे कहा कि भाजपा और आरएसएस ने हमारे संस्थानों को जो नुकसान पहुंचाया है, उसे दूर करना एक बहुत बड़ी समस्या है और इसका समाधान इतनी आसानी से और इतनी जल्दी नहीं होने वाला है. इसमें थोड़ा वक्त लगेगा, लेकिन हम जरूर बीजेपी को हरा देंगे.


विपक्ष पर हमला करने के लिए कई संरचरनाओं का हो रहा इस्तेमाल


लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी अपने भाषण में यहीं नहीं रुके. उन्होंने आगे कहा कि विपक्ष पर हमला करने के लिए कई तरह की संरचनाओं का इस्तेमाल किया जा रहा है. जांच एजेंसियां, कानूनी व्यवस्था जो जारी है, उसे हर हाल में रोकना होगा. असली चुनौती संस्थानों को फिर से तटस्थ बनाने की ही है.


हरियाणा में एक तो जम्मू-कश्मीर में तीन चरण में होना है चुनाव


बता दें कि हरियाणा में चुनाव आयोग के नए शेड्यूल के मुताबिक, अब 1 अक्टूबर की जगह 5 अक्बूटर को मतदान होगा. इसके साथ ही मतगणना की तारीख भी बदल चुकी है. अब काउंटिंग 4 अक्टूबर की जगह 8 अक्टूबर को होगी. वहीं, जम्मू कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों पर तीन चरणों में मतदान होगा. पहले चरण में प्रदेश की 24 विधानसभा सीट पर 18 सिंतबर को मतदान होगा. इसी तरह दूसरे चरण जम्मू कश्मीर की 26 विधानसभा सीटों पर 25 सितंबर 2024 को वोटिंग होगी. तीसरे और आखिरी चरण में जम्मू कश्मीर की 40 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी.


ये भी पढ़ें


Rahul Gandhi Attack PM Modi: 'मनोवैज्ञानिक रूप से फंसे नजर आते हैं पीएम', राहुल गांधी ने बताया- कब लगा मोदी को ध्वस्त कर दिया