Rahul Gandhi In Lok Sabha: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अडानी ग्रुप के मुद्दे को लेकर मंगलवार (7 फरवरी) को लोकसभा में केंद्र पर जमकर हमला बोला. उन्होंने केंद्र सरकार पर गौतम अडानी (Gautam Adani) के लिए नियमों में बदलाव करने का आरोप लगाया. साथ ही उन्होंने दावा किया कि गौतम अडानी को बिना डिफेंस सेक्टर, ड्रोन सेक्टर के अनुभव के इन क्षेत्रों से जुड़े प्रोजेक्ट्स का ठेका दिया गया. 


राहुल गांधी ने कहा कि पहले पीएम मोदी अडानी के विमान में सफर करते थे अब अडानी मोदी जी के विमान में सफर करते हैं. यह मामला पहले गुजरात का था, फिर भारत का हो गया और अब अंतरराष्ट्रीय हो गया है. उन्होंने पूछा कि अडानी ने पिछले 20 सालों में और इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए बीजेपी को कितना पैसा दिया? 


"पीएम मोदी और अडानी के बीच क्या संबंध?"


कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने कन्याकुमारी से कश्मीर तक पैदल मार्च के दौरान केवल एक शख्स का नाम सुना- गौतम अडानी. राहुल गांधी ने लोकसभा में दोनों की तस्वीर दिखाते हुए अरबपति गौतम अडानी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच संबंधों पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि पूरे देश में सिर्फ 'अडानी', 'अडानी', 'अडानी' है. लोग मुझसे पूछते थे कि अडानी किसी भी बिजनेस में आता है और कभी विफल नहीं होता है. 


"अडानी के लिए नियमों को बदला"


पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ये भी आरोप लगाया कि सरकार ने अडानी (Gautam Adani) के लिए नियमों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया. जिन लोगों को हवाई अड्डों का कोई पूर्व अनुभव नहीं था, वे पहले हवाई अड्डों के विकास में शामिल नहीं थे. उन्होंने कहा, "इस नियम को बदल दिया गया और अडानी को छह एयरपोर्ट दिए गए. उसके बाद भारत के सबसे लाभकारी एयरपोर्ट 'मुंबई एयरपोर्ट' को जीवीके से सीबीआई, ईडी जैसी एजेंसियों का उपयोग करके छीन लिया गया और इसे अडानी को दे दिया गया."


ये भी पढ़ें- 


Supreme Court: बीजेपी के पूर्व विधायक का रिश्तेदार पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, बच्चा गोद लेने प्रक्रिया रद्द करने की मांग