Rahul Gandhi In Parliament: कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार दोपहर (16 मार्च) को संसद की कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे. यहां पर जब उनसे पूछा गया, बीजेपी उनसे सदन में लंदन में दिए गये उनके बयान को लेकर माफी मांगने को कह रही है. इस सवाल के जवाब में राहुल ने कहा, अगर उनको सदन में बोलने का मौका दिया जाता है तो वह अपने विचार रखेंगे.


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस ऑफिस में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं. इसी सिलसिले में उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की. राहुल गांधी ने स्पीकर से कहा कि मेरे खिलाफ गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं. मुझे अपना पक्ष रखने का अधिकार है. स्पीकर ओम बिरला ने कहा, मैं चेयर पर नहीं रहूंगा लेकिन यदि सदन चलेगा तो आपको मौका मिलेगा.  






यह मुद्दा इन दिनों और संवेदनशील इसलिए भी हो गया है क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में संसद सत्र चल रहा है जहां राहुल की पार्टी अडानी के मुद्दे पर बीजेपी को घेर रही है, ऐसे में उनका लंदन में दिया गया बयान बीजेपी के लिए संजीवनी की तरह साबित हुआ और उन्होंने पलटवार में कांग्रेस नेता से माफी मांगने की मांग करनी शुरू कर दी. 


'माफी मांगने का सवाल ही नहीं'
राहुल गांधी के माफी मांगने के सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, उनके (राहुल के) माफी मांगने का तो सवाल ही पैदा नहीं होता है. सरकार अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को कुचल देना चाहती है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, यहां लोकतंत्र कमजोर हो रहा है, बोलने और अभिव्यक्ति की आजादी कमजोर हो रही है, टीवी चैनलों पर दबाव बनाया जा रहा है और सच बोलने वालों को जेल में डाला जा रहा है, अगर यह लोकतंत्र को खत्म करने की प्रक्रिया नहीं है तो क्या है? इसलिए माफी मांगने का तो सवाल ही नहीं उठता है. 


Land For Job Scam: 25 मार्च को CBI के सामने तेजस्वी को होना होगा पेश, एजेंसी ने कोर्ट में कहा- नहीं करेंगे गिरफ्तार