Rahul Gandhi In UP: कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की अगुवाई कर रहे राहुल गांधी शनिवार (24  फरवरी) को उत्तर प्रदेश के संभल पहुंचे हैं. यहां संबोधन करते हुए उन्होंने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने कहा है कि बीजेपी चीन का सामान हिंदुस्तान में बिकवाती है. 


कांग्रेस नेता गांधी ने कहा कि बीजेपी बड़े घराना को फायदा पहुंचाने का काम करती है जबकि गरीबों का नुकसान करती है.


' बीजेपी की है नफरत की दुकान'


राहुल गांधी ने बीजेपी पर देश में नफरत फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने देश में नफरत फैलाने की दुकान खोल रखी है. उन्होंने कहा कि बीजेपी की वजह से पूरे देश में बेरोजगारी बढ़ रही है. गांधी ने कहा कि कांग्रेस को देश में नफरत की दुकान बंद करनी है और मोहब्बत की दुकान खोलनी है.


'





बीजेपी ने जानबूझकर पेपर लीक करवाया'


 उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने को लेकर भी राहुल गांधी ने सवाल खड़ा किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने जानबूझकर पेपर लीक करवाया है, जिससे बेरोजगार युवाओं को नौकरी न देनी पड़े.
उन्होंने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में प्राइवेट सेक्टर या सरकारी कॉलेज या प्राइवेट कंपनियों में जाकर देखें कोई भी एससी ओबीसी का आदमी काम करते हुए नहीं मिलेगा.
इशारे इशारे में जातिगत आंकड़े का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि देश में 5%, 9%, 10% वाले व्यक्ति नौकरी करते हुए मिलेंगे जबकि 90% जनसंख्या वाले व्यक्ति बेरोजगार घूम रहे हैं.


'यह छात्र शक्ति, युवा एकता की जीत'


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश में पुलिस भर्ती परीक्षा को रद्द किये जाने के फैसले के बाद शनिवार को कहा कि यह छात्र शक्ति और युवा एकता की बड़ी जीत है और इससे यह साफ संदेश मिला है कि जो जुड़ेंगे वो जीतेंगे,लेकिन जो बटेंगे, वो कुचल दिए जाएंगे. पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार जल्द से जल्द नई तारीख की घोषणा करे और सुनिश्चित करे कि इस बार पेपर लीक नहीं होगा.


दिन में राहुल गांधी ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘छात्र शक्ति और युवा एकता की बड़ी जीत! उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा आखिरकार निरस्त की गई.”  उन्होंने कहा, ‘‘संदेश साफ है – सरकार कितना भी सच को दबाने की कोशिश करे, एकजुट होकर लड़ने से ही अपना हक जीता जा सकता है. जो जुड़ेंगे वो जीतेंगे, जो बटेंगे, वो कुचल दिए जाएंगे.”





ये भी पढ़ें:Rajasthan: 'दुर्भाग्य से हम राजस्थान जीत नहीं पाए लेकिन...', अशोक गहलोत को लेकर भी सचिन पायलट ने दिया बयान