कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड से गुरुवार को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर हमला बोलते हुए भारतीय संवैधानिक ढांचे पर हमले का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि अगर आप आरएसएस के सदस्य हैं तो आप कुछ भी बन सकते हैं. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, राहुल गांधी ने कहा- भारत के संवैधानिक ढांचे और शिक्षा व्यवस्था पर यह वैचारिक हमला है. अगर आप आरएसएस के सदस्य हैं तो आपको कुछ भी समझने की जरूरत नहीं है. आप वाइस चांसलर, गवर्नर या आप कुछ भी बन सकते है जो आप चाहते हैं.


इससे पहले, राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए केन्द्र सरकार पर हमला बोला था. उन्होंने गुरुवार को ट्वीट करते हुए कहा- मोदी सरकार एक सीख है कि कैसे विश्व की सबसे तेजी से उभरती हुई अर्थव्यवस्था को बर्बाद किया जाए.




गौरतलब है कि राहुल गांधी लगातार केन्द्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं. इससे पहले, बुधवार को ऑक्सफैम की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा. ऑक्सफैम की रिपोर्ट में ये बताया गया है कि लॉकडाउन के दौरान कैसे देश और दुनिया में अरबपतियों की संपत्तियों में भारी इजाफा हुआ है. राहुल ने इसी को आधार बनाकर हमला किया था.


इस ट्वीट में उन्होंने आरोप लगाया था कि पीएम मोदी कुछ चुनिंदा उद्योगपतियों को बढ़ावा दे रहे हैं. इस दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि जब प्रधानमंत्री सिर्फ 3-4 लोगों के हित के लिए देश को चलाते हैं तो सिर्फ अमीरों की संपत्ति में इजाफा होता है. इस दौरान राहुल गांधी ने एक आंकड़ा भी ट्विटर पर साझा किया था. इस आंकड़े में दावा किया गया था कि भारतीय अरबपतियों की संपत्ति में लॉकडाउन के दौरान करीब 35 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है.


ये भी पढ़ें: राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर कसा तंज- बढ़ती अर्थव्यवस्था को खराब करना कोई इनसे सीखे