Rahul Gandhi Corriere Della Sera Interview: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपने एक हाल के इंटरव्यू में कहा है कि वह दादी इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) के चहेते थे और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) इटली में रहने वाली नानी पाओला माइनो (Paola Maino) की दुलारी थीं. 


इटली के एक अखबार Corriere della Sera को दिए इंटरव्यू में 52 वर्षीय राहुल गांधी ने शादी को लेकर पूछे गए सवाल का भी जवाब दिया. उन्होंने कहा कि वह बच्चों के पिता बनना पसंद करेंगे. जब उनसे पूछा गया कि अब तक उन्होंने शादी क्यों नहीं की, जवाब में राहुल ने कहा, ''अजीब बात है.. मैं नहीं जानता हूं. बहुत सी चीजें करनी हैं लेकिन मैं चाहूंगा कि मेरे बच्चों हों.''


दाढ़ी कब कटवाएंगे राहुल गांधी?


इंटरव्यू के दौरान राहुल गांधी ने अपनी करीब साढ़े तीन हजार किलोमीटर लंबी 'भारत जोड़ो यात्रा' से जुटाए अनुभव के बारे में भी बताया. पदयात्रा के दौरान राहुल गांधी ने दाढ़ी बढ़ा ली. दाढ़ी को लेकर जब उनसे सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, ''मैंने तय किया था कि पूरी यात्रा के दौरान दाढ़ी नहीं कटवाऊंगा. अब मुझे फैसला करना है कि इसे रखना है या नहीं."


दादी-नानी के साथ रिश्तों पर क्या बोले राहुल गांधी?


समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, राहुल गांधी ने अखबार से कहा, ''मैं भारतीय दादी का फेवरेट था और बहन प्रियंका इटैलियन नानी की फेवरेट थीं.'' उन्होंने कहा, ''नानी 98 वर्ष जीवित रहीं और मैं चाचा वॉल्टर, ममेरे भाइयों और पूरे परिवार की तरह उनसे बहुत जुड़ा हुआ था.'' पाओला माइनो का पिछले साल अगस्त में इटली में निधन हो गया था.


राहुल बोले- मोदी को ऐसे हराया जा सकता है


1 फरवरी को प्रकाशित हुए अखबार के इंटरव्यू में राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि भारत में फासीवाद प्रवेश कर गया क्योंकि लोकतांत्रिक ढांचे ढह रहे हैं और संसद ठीक से काम नहीं कर रही है. कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर विपक्ष फासीवाद के खिलाफ वैकल्पिक नजरिया पेश करे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनाव में हराया जा सकता है.


यह भी पढ़ें- कांग्रेस और क्षेत्रीय दलों का कौन सा और कितना वोट बैंक हथियाने के बाद सत्‍ता के शिखर पर पहुंची बीजेपी, जानें सर्वे आंकड़े