Rahul Gandhi Panauti Case: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पनौती कहे जाने को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है. इस पर बीजेपी और विपक्ष के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है.


इस बीच अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सांसद सुप्रिया सुले ने राहुल गांधी को एक "योद्धा" करार दिया है. गुरुवार (23 नवंबर) को उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ टिप्पणियों को लेकर निर्वाचन आयोग द्वारा जारी नोटिस का वह ईमानदारी और सम्मानजनक ढंग से जवाब देंगे.


पीएम को कहा पनौती जेबकतरा


राहुल गांधी ने एक चुनावी जनसभा से पीएम नरेन्द्र मोदी को ‘पनौती’, ‘जेबकतरे’ और बड़े-बड़े उद्योगपतियों की कर्ज माफी करने वाला करार दिया था. इन टिप्पणियों के लिए राहुल गांधी को चुनाव आयोग ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है. आयोग ने उनसे शनिवार (25 नवंबर ) शाम तक जवाब देने को कहा है. इस पर सुप्रिया सुले ने कहा है कि राहुल गांधी बहादुर नेता हैं.


उन्होने यह भी कहा है कि पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनावों में तीन दिसंबर को 'कांग्रेस और भारत के लिए अच्छा दिन' होने वाला है. बारामती से लोकसभा सदस्य सुले ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) नोटिस पाने वाले 95 प्रतिशत लोग विपक्ष से हैं.


"राहुल गांधी किसी से नहीं डरेंगे"


शरद पवार की अध्यक्षता वाली पार्टी  राकांपा की कार्यकारी अध्यक्ष सुले ने कहा , "राहुल एक योद्धा हैं और वह मुकाबला करेंगे. मुझे विश्वास है कि वह बहादुरी से लड़ेंगे और किसी से नहीं डरेंगे. मुझे यकीन है कि वह निर्वाचन आयोग के नोटिस का ईमानदार और सम्मानजनक जवाब देंगे.


बीजेपी पर निशाना साधते हुए सुले ने कहा कि हमारे पास कई उदाहरण हैं, जिनमें बीजेपी ने गांधी के परिवार के बारे में बात की है. अब अगर वह कुछ बोलते हैं तो बुरा नहीं लगना चाहिए. बीजेपी ने तो उनके परदादा के बारे में भी टिप्पणी की थी. सुले ने कहा कि यह राजस्थान के मतदाताओं को तय करना है कि अगले पांच साल तक किस पार्टी की सरकार उन्हें चाहिए.


ये भी पढ़ें : राहुल गांधी को पनौती और जेबकतरे वाले बयान पर चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस तो मल्लिकार्जुन खरगे ने कही ये बात