Sam Pitroda: लंबे समय से गांधी परिवार के सलाहकार रहे सैम पित्रोदा ने हाल में ही राहुल गांधी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी अपने पिता राजीव गांधी की तुलना में अधिक बुद्धिजीवी और रणनीतिकार हैं. उन्होंने ये बात न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में कही थी. इस दौरान उन्होंने कहा था कि उनमें प्रधानमंत्री बनने के सारे गुण मौजूद हैं. 


इस दौरान उन्होंने बीजेपी के उन बयानों पर भी पलटवार किया है, जिसमें आरोप लगाए गए थे कि राहुल गांधी विदेश यात्राओं में भारत का नाम खराब करते हैं. उनके इस बयान पर भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने निशाना साधा है. 


भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने साधा निशाना 


सैम पित्रोदा के राहुल गांधी पर दिए बयान पर भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा अगर वो राहुल गांधी को PM बनाने का ख्वाब देख रहे हैं तो उनको राहुल गांधी को कैसे बोलना है उसके बारे में भी बताना चाहिए और उनको यह बात भी बतानी चाहिए की विदेश में देश के बारे में क्या बात करनी है क्योंकि राहुल गांधी जब भी विदेश जाते हैं तो देश की बदनामी करते हैं.


बीजेपी पर आलोचना को लेकर कही ये बात


सैम पित्रोदा ने कहा, 'सरकार की आलोचना देश की आलोचना करना नहीं है. विपक्ष का काम ही सरकार की आलोचना करना है. बीजेपी ये आरोप लगाती रहती है कि राहुल गांधी विदेशों में देश का नाम खराब करते है. ये पूरी तरह से बेबुनियाद है.'


अमेरिका दौरे पर कही ये बात 


इससे पहले राहुल गांधी के अमेरिका दौरे पर सैम पित्रोदा ने कहा, 'वो  व्यक्तिगत स्तर पर कैपिटल हिल में लोगों से मुलाकात करेंगे. इस दौरान वो  प्रेस क्लब में मीडियाकर्मियों से मिलेंगे. वो थिंक टैंक लोगों से बातचीत करेंगे. उन्होंने आगे कहा, 'राहुल गांधी जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी में भी जाएंगे. बता दें कि राहुल गांधी 8-10 सितंबर को अमेरिका की यात्रा करेंगे. 


'राहुल गांधी की इमेज की गई खराब'


राहुल गांधी की इमेज को लेकर सैम पित्रोदा ने कहा, 'राहुल गांधी की इमेज को सोशल मीडिया पर खराब किया था. इसके लिए लाखों डॉलर खर्च किए गए थे. अब लोगों को दिख रहा है कि वो उनकी झूठी इमेज थी. राहुल गांधी  भविष्य के प्रधानमंत्री की सारी योग्यताएं हैं. वो एक अच्छे इंसान हैं और वो पढ़ें लिखे हैं.