Rahul Gandhi On Punjab Government: राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों पंजाब में है. यात्रा को पंजाब में मिल रहे जनसमर्थन से पार्टी नेता काफी खुश हैं. सोमवार (16 जनवरी) को राहुल गांधी ने पंजाब की धरती से आम आदमी पार्टी और बीजेपी पर जमकर हमला किया. राहुल गांधी ने आप की भगवंत मान सरकार को रिमोट कंट्रोल की सरकार बताया. 


राहुल ने कहा, "हिन्दुस्तान के हर प्रदेश का इतिहास होता है. पंजाब को पंजाब से ही चलाना चाहिए, पंजाब को दिल्ली से नहीं चलाना चाहिए." राहुल गांधी ने कहा, "मैं भगवत मान जी से कहना चाहता हूं, पंजाब को पंजाब से चलाना चाहिए. केजरीवाल के दबाव में नहीं आना चाहिए. ये पंजाब की बात है पंजाब के तरीके से चलने चाहिए, किसी का रिमोट कण्ट्रोल नहीं बनना चाहिए." 


कृषि कानूनों पर साधा निशाना


वहीं राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला करते हुए उसे किसान विरोधी बताया. उन्होंने कहा, "किसानों का कर्ज माफ नहीं किया जा रहा है." उन्होंने कहा, "किसान जो खेत में काम करता है वो तपस्या है. किसानों का कर्ज माफ नहीं किया जा रहा है. तपस्वियों पर आक्रमण हो रहा है." रद्द हुए तीनों विवादित कृषि कानूनों का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा, "मैंने पार्लियामेंट में कहा 2 मिनट का मौन रखें लेकिन सरकार ने कहा कोई शहीद नहीं हुआ. एक साल बाद प्रधानमंत्री ने माफी मांगी और कहा गलती हो गई."


मीडिया पर लगाए ये आरोप


पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए राहुल ने कहा, "एक बार भी प्रधानमंत्री ने किसानों से बात नहीं की. मैं आपको गारंटी देता हूं अगर UPA की सरकार होती और मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री होते तो किसान से जरूर मिलने जाते." उन्होंने आगे कहा, "हम चाहते है जो इस देश में तपस्या करे, उसे उसका फल मिले." इस दौरान राहुल गांधी ने मीडिया पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, "24 घंटे टीवी पर मोदी का चेहरा. मीडिया में कभी महंगाई सुना है? ये है हिन्दुस्तान का सच. नोटबंदी पर नहीं बोल सकते, महंगाई पर नहीं बोल सकते."


भारत जोड़ो यात्रा पर क्या कहा?


भारत जोड़ो यात्रा को लेकर राहुल गांधी ने कहा, "ये यात्रा महंगाई खिलाफ है, बेरोजगारी के खिलाफ है. हम नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोल रहे हैं." राहुल ने कहा, "इस महंगाई से चोट किसानों को लगती है, अमीरों को नहीं लगती. हमने जो पिछले दो-तीन महीनो में सीखा वो सालों में नहीं सीखा. बीजेपी चाहे कितनी भी कोशिश कर ले, इसको रोक नहीं सकती."  


ये भी पढ़ें-Karnataka Election 2023: ‘बीजेपी सरकार आने के बाद आपके जीवन में क्या बदलाव हुआ’? प्रियंका गांधी ने लोगों से पूछा