Gaurav Bhatia Press Conference: अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारत और चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प पर राजनीति जारी है. राहुल गांधी ने इस मामले में मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा था, "चीन हमारे जवानों को पीट रहा है." राहुल के इस बयान पर अब बीजेपी ने पलटवार किया है. बीजेपी ने अब राहुल गांधी की तुलना जयचंद से की है.


बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके राहुल गांधी पर निशाते हुए कहा, "एक भारतीय होने के नाते मैं कहना चाहता हूं कि भारतीय सेना हर भारतीय का गौरव है. हमारे जवान दिखा रहे हैं कि हमारी ताकत क्या है, तब भारत के जयचंद राहुल गांधी सेना का मनोबल तोड़ने की कोशिश क्यों कर रहे हैं?"


राहुल गांधी की तुलना जयचंद से की


राहुल गांधी पर हमला करते हुए बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, "यह 1962 वाला नेतृत्व नहीं है. इस समय देश में मजबूत नेतृत्व है. भारत आज दुनिया को नेतृत्व दे रहा है. राहुल जैसे जयचंद सुन लें कि पिछले साढ़े 8 साल में न भारत की एक इंच भूमि किसी ने कब्जाई का, न यह संभव है." बीजेपी प्रवक्ता ने पूछा, "ऐसा क्यों होता है कि जब सेना पराक्रम दिखाती है तो कांग्रेस उसका विरोध करने लगती है? सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट के समय यही किया गया."


राहुल पर सेना का मनोबल गिराने का आरोप


गौरव भाटिया ने कहा, "तवांग में हमारे सैनिक संख्या में कम थे, फिर भी चीन को पीटकर भगाया. नागरिकों की छाती 56 इंच की हो जाती है लेकिन कांग्रेस उसका विरोध करने लगती है." उन्होंने कहा, "राहुल गांधी का जो जयचंद वाला चरित्र है, उसे उजागर करना जरूरी है. वह बार-बार सेना का मनोबल गिराने की कोशिश क्यों करते हैं?"


चीनी नेताओं के साथ राहुल की तस्वीर पर सवाल


बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, "21 नवंबर 2007 को कांग्रेस सरकार ने संसद में जवाब दिया था कि उनके शासन में चीन ने 43,180 वर्ग किलोमीटर जमीन कब्जाई थी. गौरव भाटिया ने चीनी नेताओं के साथ राहुल गांधी की तस्वीर को दिखाते हुए पूछा, "इसमें राहुल गांधी किस समझौते पर दस्तखत कर रहे हैं? इस समझौते को कांग्रेस ने आजतक सार्वजनिक क्यों नहीं किया? क्या इसमें यही लिखा है कि कांग्रेस पार्टी कभी चीन की निंदा नहीं करेगी? हमेशा देश को नीचा दिखाएगी. पीएम को बुरा कहेगी. सेनाध्यक्ष को सड़क का गुंडा कहेगी."


'मोदी सरकार में मजबूत हुई सेना'


बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, "2013 में जब संसद में सवाल पूछा गया तो कांग्रेस सरकार के रक्षा मंत्री एके एंटनी ने कहा था कि हमारी नीति रही है कि बॉर्डर एरिया में डेवलपमेंट न करें, ऐसा करना सुरक्षित नहीं है. मोदी जी के नेतृत्व में बॉर्डर एरिया का विकास हुआ, वहां खूब सड़कें बनीं. भारतीय सेनाओं के पास आज राफेल है, चिनूक है,आईएनएस विक्रांत है. कांग्रेस ने राफेल 10 साल नहीं खरीदा, क्योंकि बिना कमीशन लिए वह कोई काम नहीं करते."


राहुल को कांग्रेस से निकालने की मांग


गौरव भाटिया ने कहा, "कांग्रेस सरकार के समय सैनिक बुलेट प्रूफ जैकेट मांग रहे थे लेकिन यह वीआईपी हेलीकॉप्टर खरीद रहे थे. आखिर सेना को बुलेटप्रूफ जैकेट मोदी सरकार ने दिए. राहुल का अपराध माफी लायक नहीं है लेकिन फिर भी वह देश से माफी मांगें ताकि पता चले कि उन्हें गलती का अहसास है." बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, "अगर मल्लिकार्जुन खड़गे रिमोट कंट्रोल अध्यक्ष नहीं हैं तो तुरंत राहुल गांधी को ऐसे बयान के लिए पार्टी से निष्कासित करें."


ये भी पढ़ें-मल्लिकार्जुन खरगे ने PM मोदी से पूछा- चीन पर कब होगी चर्चा? हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए चिंता का विषय