Rahul Gandhi Disqualified As MP: वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को प्रधानमंत्री मोदी के सरनेम को लेकर किए कमेंट के मामले में कल (गुरुवार, 23 मार्च 2023) सजा सुनाई गई थी, जिसके बाद शुक्रवार को उनकी लोकसभा सदस्यता रद्द कर दी गई है. लोकसभा सचिवालय ने नोटिफिकेशन जारी किया है. सचिवालय के इस फैसले के बाद से कई नेता राहुल के समर्थन में आ गए हैं.


राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता खत्म करना तानाशाही का एक और उदाहरण है. बीजेपी ये ना भूले कि यही तरीका उन्होंने श्रीमती इन्दिरा गांधी के खिलाफ भी अपनाया था और मुंह की खानी पड़ी थी. श्री राहुल गांधी देश की आवाज हैं जो इस तानाशाही के खिलाफ अब और मजबूत होगी. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि हम कानूनी और राजनीतिक दोनों तरह से इस लड़ाई को लड़ेंगे. हम डरने या चुप रहने वाले नहीं हैं. प्रधानमंत्री से जुड़े अडानी महाघोटाले में JPC के बजाय राहुल गांधी को अयोग्य करार दिया गया है. भारतीय लोकतंत्र ओम शांति.







लड़ाई हर कीमत पर रखेंगे जारी 


राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी ने सदस्यता रद्द होने पर कहा कि नीरव मोदी घोटाला- 14,000 Cr, ललित मोदी घोटाला- 425 Cr, मेहुल चोकसी घोटाला- 13,500 Cr. जिन लोगों ने देश का पैसा लूटा, बीजेपी उनके बचाव में क्यों उतरी है? जांच से क्यों भाग रही है? जो लोग इस पर सवाल उठा रहे हैं उन पर मुकदमे लादे जाते हैं. क्या भाजपा भ्रष्टाचारियों का समर्थन करती है?


कांग्रेस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करके कहा कि राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता खत्म कर दी गई. वह आपके और इस देश के लिए लगातार सड़क से संसद तक लड़ रहे हैं, लोकतंत्र को बचाने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं. हर षड्यंत्र के बावजूद वह यह लड़ाई हर कीमत पर जारी रखेंगे और इस मामले में न्यायसंगत कार्यवाही करेंगे.


कांग्रेस की प्रियंका चतुर्वेदी ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी के खिलाफ शर्मनाक कार्रवाई हुई है. उन्होंने कहा कि यह अयोग्यता एक बार फिर साबित करती है कि हम लोकतंत्र के दौर में जी रहे हैं.