Rahul Gandhi Meets Abhishek Banerjee: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार (30 अगस्त) को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता अभिषेक बनर्जी से मुलाकात की.


आनंद बाजार पत्रिका के मुताबिक, राहुल गांधी और अभिषेक बनर्जी की मीटिंग एक घंटे तक हुई. दोनों नेताओं की बातचीत दिल्ली के 10 जनपथ पर बुधवार की सुबह 6. 30 बजे हुई. दोनों की आमने-सामने की .ये पहली मुलाकात है. कांग्रेस और टीएमसी विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' का हिस्सा है. ऐसे में इसे काफी अहम माना जा रहा है. 


क्या बातचीत हुई?
राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि राहुल गांधी और अभिषेक बनर्जी के बीच बातचीत 'इंडिया' का संयोजक और पश्चिम बंगाल में सीट शेयरिंग सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर हुई है. अटकलें लगाई जा रही है कि अभिषेक बनर्जी राहुल गांधी के पास टीएमसी चीफ ममता बनर्जी का संदेश भी लेकर गए थे.  


मुंबई में गुरुवार (31 अगस्त) को होने वाली 'इंडिया' की बैठक से पहले बुधवार को दोनों नेताओं की बातचीत को इस कारण अहम माना जा रहा है क्योंकि बंगाल में कांग्रेस और लेफ्ट का गठबंधन है. सवाल है कि क्या यहां टीएमसी और कांग्रेस लोकसभा चुनाव को लेकर साथ आएगी? दोनों साथ चुनावी मैदान में उतेरगी तो क्या लेफ्ट को साथ में लेगी?


मुंबई में तीसरी बैठक
विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की मुंबई में 31 अगस्त से एक सितंबर तक होटल ग्रैंड हयात में आयोजित विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ की दो दिवसीय बैठक होगी. इसको लेकर राहुल गांधी और ममता बनर्जी सहित कई नेता पहुंच चुके हैं. इससे पहले विपक्षी दलों की मीटिंग पटना और कर्नाटक के बेंगलुरु में हुई थी. 


बता दें कि 'इंडिया' में कांग्रेस, टीएमसी, पूर्व सीएम उद्धव टाकरे की शिवसेना, शरद पवार की एनसीपी, समाजवादी पार्टी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी सहित कई दल है. 


ये भी पढ़ें- INDIA Meeting in Mumbai: लोकसभा चुनाव में 'इंडिया' गठबंधन से सत्ता परिवर्तन है संभव? जानें प्रशांत किशोर ने क्या कहा