नई दिल्ली: चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुलाकात की. लालू दिल्ली के एम्स अस्तपाल में भर्ती हैं. जहां राहुल पहुंचे और उनका हाल जाना. इस बीच खबर है कि लालू यादव को आज एम्स से छुट्टी मिल सकती है. उन्हें रांची स्थित बिरसा मुंडा जेल वापस भेजा जा सकता है.


लालू का कांग्रेस कनेक्शन
कांग्रेस और लालू यादव की पार्टी आरजेडी का गठबंधन पुराना है. लालू 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को चुनौती देने के लिए कांग्रेस से विपक्ष की अगुआई की अपील कर चुके हैं. लालू का मानना है कि कांग्रेस के बगैर बीजेपी को चुनौती देना असंभव जैसा है. वहीं बीजेपी कांग्रेस को मिल रहे लालू यादव के साथ पर कई बार हमला बोल चुकी है. पार्टी का कहना है कि कैसे भ्रष्टाचार के दोषियों का साथ कांग्रेस ले सकती है?



आपको बता दें कि लालू यादव को 29 मार्च को रांची के राजेंद्र प्रसाद आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) से एम्स लाया गया था. जिसके बाद से वह एम्स में ही हैं. उनसे दिल्ली में कई वरिष्ठ नेताओं ने मुलाकात की है. लालू के अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान ही पटना में उनके बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की सगाई हुई.


सगाई के वक्त तेजप्रताप ने लालू को मिस करते हुए लिखा- मिस यू पापा 


लालू प्रसाद को सीने में दर्द और बेचैनी की शिकायत के बाद 17 मार्च को रिम्स में भर्ती कराया गया था. पिछले महीने उनकी देख रेख के लिए एक मेडिकल बोर्ड गठित किया गया था. विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले में दोषी ठहराया है. जिसके बाद लालू पिछले साल 23 दिसंबर से रांची जेल में हैं.