Rahul Gandhi Meets Vegetable Vendor: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार ( 14 अगस्त) को सब्जी विक्रेता रामेश्वर से मुलाकात की और उनके साथ अपने घर पर खाना भी खाया. मुलाकात की एक तस्वीर कांग्रेस ने अपने एक्स (ट्विटर) अकाउंट से शेयर की है. इससे पहले रामेश्वर ने एक वीडियो में राहुल गांधी से मुलाकात की इच्छा जाहिर की थी. उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था.


रामेश्वर ने राहुल गांधी से मिलकर खुशी जाहिर की है. वहीं, रामेश्वर से मिलने के बाद कांग्रेस नेता ने कहा है कि रामेश्वर जी जिंदादिल इंसान हैं, वह विपरीत परिस्थितियों में भी मुस्कुराते हैं. उनके वीडियो ने पूरे देश को झकझोर दिया था. महंगाई की वजह से रामेश्वर बेचने के लिए टमाटर नहीं खरीद पाए थे और उनकी आंखों में आंसू आ गए थे.


राहुल गांधी से मिलने का इच्छा जताई
बता दें कि हाल ही में द लल्लनटॉप ने दिल्ली की आजादपुर मंडी में रामेश्वर से महंगाई को लेकर बात की थी. इस दौरान वह भावुक हो गए और उनकी आंखें नम हो गई थीं. उन्होंने कहा था कि टमाटर बहुत महंगा है, मेरी हिम्मत नहीं पड़ रही उसे लेनी की. बाजार में किस भाव बिके इस बारे में कुछ पता नहीं है. ऐसे में घाटा हो सकता है. जो भी चीज खरीदने जाओ, वही महंगी है.


अमीर-गरीब के बीच की खाई भरने होगी
यह वीडियो देखने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि देश को दो वर्गों में बांटा जा रहा है. एक तरफ सत्ता संरक्षित ताकतवर लोग हैं जिनके इशारों पर देश की नीतियां बन रही हैं और दूसरी तरफ है आम हिंदुस्तानी, जिसकी पहुंच से सब्जी जैसी बुनियादी चीज भी दूर होती जा रही है. हमें अमीर-गरीब के बीच बढ़ती इस खाई को भर, इन आंसुओं को पोंछना होगा.


साथ में खाया खाना
इसके बाद एक अन्य वीडियो में रामेश्वर ने राहुल गांधी से मिलने की इच्छा जाहिर की. उन्होंने कहा, "राहुल सर (राहुल गांधी) से मेरी बात हो सकती है क्या. मैं उनको धन्यवाद कहना चाहता हूं. अगर राहुल जी मुझ जैसे छोटे आदमी से मिलते हैं तो यह मेरा सौभाग्य होगा." जब यह वीडियो राहुल गांधी तक पहुंचा तो वह खुद रामेश्वर से मिलने के लिए आजादपुर मंडी पहुंचे. इतना ही नहीं राहुल ने सब्जी विक्रेता को अपने घर बुलाया और उनके साथ खाना भी खाया. बता दें कि रामेश्वर उत्तर प्रदेश के कासगंज से ताल्लुक रखते हैं. वह पिछले 10-12 साल से दिल्ली में रह रहे हैं और यहां सब्जी बेचते हैं. 


यह भी पढ़ें- Robert Vadra: क्या प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? पति रॉबर्ट वाड्रा ने बता दी इन दो सीटों की च्वाइस