Rahul Gandhi Lakhimpur Kheri Visit: राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सीतापुर से लखीमपुर खीरी पहुंच चुके हैं. उनके साथ पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल भी हैं. ये नेता लखीमपुर हिंसा में जान गंवाने वाले किसानों के परिजनों से मुलाकात करेंगे.


बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी सीतापुर में प्रियंका गांधी से मिलने पहुंचे. यहां पीएसी गेस्ट हाउस में यूपी प्रशासन ने प्रियंका गांधी को गिरफ्तार करके रखा हुआ था. आज सीतापुर की अस्थाई जेल से प्रियंका को रिहा कर दिया गया. रात में ही राहुल गांधी दिल्ली लौट सकते हैं.


लखीमपुर पहुंचने पर राहुल गांधी सबसे पहले पत्रकार रमन कश्यप के घर जाएंगे, जिनकी हिंसा में मौत हो गई. लखीमपुर में मारे गए पत्रकार रमन कश्यप के परिजनों से प्रियंका गांधी ने मंगलवार को फोन पर बात कर सांत्वना दी थी. उन्होंने रमन को न्याय दिलाने के लिए संघर्ष का वादा किया था.


इसके बाद राहुल गांधी हिंसा में मारे गए किसान लवप्रीत सिंह और नछत्तर सिंह के परिजनों से मिलेंगे. बता दें कि हिंसा में चार किसानों की मौत हो गई थी, जिसमें से दो बहराइच और दो लखीमपुर खीरी के थे. लवप्रीत और नछत्तर लखीमपुर खीरी के रहने वाले थे.


इससे पहले जब राहुल गांधी दिल्ली से लखनऊ पहुंचे तो उन्हें प्रशासन की गाड़ी में बैठकर लखीमपुर जाने के लिए कहा था. इस पर राहुल गांधी के एतराज जयाता और कुछ देर के लिए एयरपोर्ट के भीतर धरने पर बैठ गए. इसको लेकर एयरपोर्ट के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी. हालांकि, इसके कुछ देर बाद प्रशासन ने उन्हें खुद की गाड़ी में जाने की इजाजत दे दी.  


Lakhimpur Kheri Violence: एबीपी न्यूज़ से बोले राकेश टिकैत- आठ दिनों के भीतर आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो...


Arvind Kejriwal Attacks Charanjit Channi: सीएम केजरीवाल का पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी पर निशाना, कहा- आपको मेरे कपड़े पसंद नहीं, कोई बात नहीं...