नई दिल्ली: कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव त्यागी का बुधवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. सूत्रों ने कहा कि वैशाली में अपने आवास पर एक टीवी डिबेट में भाग लेने के कुछ ही देर उन्हें दिल का दौरा पड़ा और वह बेहोश हो गए. इसके बाद उन्हें गाजियाबाद के यशोदा अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें बचाने की कोशिश की, लेकिन वह बच नहीं सके.


राजीव त्यागी के आकास्मिक निधन के बाद राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें बब्बर शेर बताया. ट्वीट करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “कांग्रेस ने आज अपना एक बब्बर शेर खो दिया. राजीव त्यागी के कांग्रेस प्रेम व संघर्ष की प्रेरणा हमेशा याद रहेंगे. उन्हें मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि व परिवार को संवेदनाएं.”






वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट कर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की. उन्होंने कहा, “भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रवक्ता श्री राजीव त्यागी जी की असामयिक मृत्यु मेरे लिए एक व्यक्तिगत दुःख है. हम सबके लिए अपूर्णीय क्षति है. राजीव जी विचारधारा समर्पित योद्धा थे. समस्त यूपी कांग्रेस की ओर से परिजनों को हृदय से संवेदना. ईश्वर उनके परिवार को दुख सहने की शक्ति दें.”


राजीव त्यागी के निधन पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी शोक जताया. उनके निधन से कुछ देर पहले संबित पात्रा एक न्यूज़ चैनल पर उनके साथ डिबेट का हिस्सा थे. उन्होंने कहा कि कि विश्वास नहीं हो रहा है कांग्रेस के प्रवक्ता मेरे मित्र श्री राजीव त्यागी हमारे साथ नहीं हैं. आज 5 बजे हम दोनों ने साथ में डिबेट किया. जीवन बहुत ही अनिश्चित है. अभी भी शब्द नहीं मिल रहें. हे गोविंद राजीव जी को अपने श्री चरणों में स्थान देना.


मशहूर कवि कुमार विश्वास ने कहा, “हे गिरधारी, हे महाकाल क्या कर रहे हो? मेरे बेहद प्यारे पड़ोसी और शालीन इंसान राजीव त्यागी की मृत्यु? ऐसे मिलनसार और मनोहर राजनीतिज्ञ को हार्ट-अटैक? अभी हफ़्ते भर पहले तो मुझे कॉल करके अपने बाग के आम भिजवाए थे राजीव ने, तय हुआ था कि जल्दी घर चाय पीने आओगे अब बस भी कर ईश्वर.’’


बेंगलुरु हिंसा: मंत्री बोले- दंगाइयों पर कार्रवाई के लिए UP का 'योगी मॉडल' अपनाएंगे