नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कल देर रात कैलाश मानसरोवर यात्रा से दिल्ली लौटे. जिसके बाद वे आज पार्टी द्वारा बुलाये गये 'भारत बंद' में शिरकत कर रहे हैं. आज सुबह राहुल नई दिल्ली स्थित महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट पहुंचे. जहां उन्होंने कैलाश मानसरोवर यात्रा से लाए गए जल और पत्थर चढ़ाया. कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने इसकी पुष्टि की है.


कांग्रेस अध्यक्ष के राजघाट पहुंचने पर पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता उनसे कैलाश मानसरोवर के प्रसाद की मांग करते हुए दिखाई दिए. आपको बता दें की राजघाट से रामलीला मैदान तक पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ मार्च निकाला जा रहा है. इस मार्च में विपक्षी दलों के नेता भी शिरकत कर रहे हैं. देशभर में भारत बंद का असर देखा जा रहा है.





आपको बता दें कि राहुल गांधी 31 अगस्त को कैलाश मानसरोवर यात्रा पर रवाना हुए थे. इस दौरान उन्होंने कई खूबसूरत तस्वीर साझा की. हालांकि कई बीजेपी नेताओं ने उनकी तस्वीर पर सवाल उठाए. राहुल ने यात्रा के दौरान ट्वीट कर कहा था कि शिव ही ब्रह्माण्ड हैं.



उन्होंने कहा था, "मानसरोवर झील का पानी बहुत ही निर्मल, स्थिर और शांत है. वह सब कुछ देता है और कुछ भी नहीं लेता. कोई भी उसे पी सकता है. उसमें कोई नफरत नहीं होती. इसलिए हम भारत में इस पावन जल की पूजा करते हैं."


दरअसल, कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी के विमान में अचानक तकनीकी खराबी आ गई थी और वह कई हजार फुट नीचे आ गया था. इसके बाद उन्होंने दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित कांग्रेस की रैली में इस घटना का जिक्र करते हुए कहा था कि उन्होंने कैलाश मानसरोवर यात्रा का संकल्प लिया है.