नई दिल्ली: राजस्थान के अलवर में कथित गो-रक्षकों की हिंसा पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा निशाना साधा है. राहुल गांधी ने कहा कि मोदी के ब्रूटल (क्रूर) न्यू इंडिया में मानवता खत्म हो चुकी है. उन्होंने पुलिसिया कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि नफरत ने मानवता की जगह ले ली है.


राहुल ने ट्वीट कर कहा, ''अलवर में पुलिसकर्मियों को घायल रकबर खान (अकबर खान) को छह किलोमीटर दूर अस्पताल ले जाने में तीन घंटे लग गए. क्यों? उन्होंने रास्ते में चाय भी पी. ये मोदी का क्रूर न्यू इंडिया है जहां नफरत ने मानवता की जगह ले ली है और लोग कुचने जा रहे हैं और मरने के लिए छोड़ दिये जा रहे हैं.''






आपको बता दें कि 20 जुलाई की रात को राजस्थान के मेवात निवासी अकबर खान अन्य व्यक्ति के साथ पशुओं को ले जा रहा था, तभी अलवर में लालावंडी गांव के समीप ग्रामीणों के एक समूह ने उसे रोक लिया और गो तस्करी का आरोप लगाते हुए उसकी बेरहमी से कथित तौर पर पिटाई कर दी. जिसमें उसकी मौत हो गई.


अलवर लिंचिंग: अकबर को 4KM दूर अस्पताल ले जाने में पुलिस ने लगाए 3 घंटे


कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि पुलिस को जब घटना की सूचना दी गई तो करीब एक बजे रात में घटनास्थल पर पहुंची. जिसके बाद वह पीड़ित अकबर खान को अस्पताल ले जाने के बजाय थाने ले गई. इस दौरान पुलिस ने रास्ते में चाय भी पी. पुलिस जब अकबर खान को ले जा रही थी तब वह जिंदा था. दावा किया जा रहा है कि पुलिस सुबह करीब चार बजे अकबर खान को अस्पताल लेकर पहुंची.





रामगढ़ जिला अस्पताल के डॉक्टर हसन ने कहा कि पुलिस जब सुबह पीड़ित को लेकर पहुंची तो वह मर चुका था. जिसके बाद उसे पोस्टमॉर्टम के लिए अलवर भेज दिया गया. चश्मदीदों का आरोप है कि पुलिस ने भी अकबर खान की पिटाई की थी. अगर पुलिस चाहती तो अकबर खान की जान बच सकती थी.


मोदी का हिंदुत्व कबूल नहीं, गायों की रक्षा हो रही है, लेकिन महिलाएं असुरक्षित हैं: उद्धव ठाकरे